ब्रैड हॉज ने विराट कोहली से माफी मांगी

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ब्रैड हॉज ने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को लेकर अपनी टिप्‍पणी के लिए माफी मांग लिया है. उन्‍होंने कहा, मैं किसी को आहत करने के लिए ऐसा बयान नहीं दिया था. कोहली एक अच्‍छे और महान खिलाड़ी हैं जो सदा अपने देश के लिए खेलते हैं.

दरअसल हॉज ने कोहली के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में न खेल पाने को लेकर अजीब सा कटाक्ष किया था. उन्‍होंने कहा था कि चोट के कारण धर्मशाला में चौथे टेस्ट में नहीं खेलने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली अगले महीने से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के लिये खुद को बचाकर रख रहे हैं. हॉज के इस बयान पर काफी हंगामा हुआ और समर्थकों ने हॉज को अपने निशाने पर लिया. जिसके बाद उन्‍होंने आज सार्वजनिक तौर पर ट्वीट कर कोहली से माफी मांग ली.

हॉज आईपीएल टीम गुजरात लायंस के कोच हैं, उन्होंने कहा कि यह ‘काफी बुरा’ होगा अगर कोहली पांच अप्रैल को आईपीएल के रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान के तौर पर शुरुआती मैच में डेविड वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलने उतरते हैं. ‘डेली टेलीग्राफ’ ने उनके फाक्स स्पोर्ट्स न्यूज लाइव के हवाले से लिखा, ‘‘बतौर खिलाड़ी आप देख रहे हो कि वह गंभीर रुप से चोटिल है.

मैं गुजरात लायंस के कोच के तौर पर उम्मीद कर रहा हूं कि जब हम एक हफ्ते के अंदर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर से खेलेंगे तो वह नहीं खेल रहा होगा. ‘ उन्होंने कहा, ‘‘क्योंकि अगर आप टेस्ट क्रिकेट का एक मैच नहीं खेल रहे हो और आप अगले ही हफ्ते आरसीबी के लिये खेलते हो तो यह काफी बुरा संदेश होगा क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम सीरीज जीतने की कोशिश करने के लिये नहीं खेला. ‘ हॉज ने कहा, ‘‘ऐसा पहले भी हुआ है. विराट ही नहीं बल्कि ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल के लिये समय पर उबर गये. ‘