भंवरी देवी केस: मलखान के भाई की रिहायशगाह की तलाशी

जोधपुर 16 नवंबर (पी टी आई) सी बी आई ने आज लापता भंवरी देवी मुआमला में कांग्रेस एम् एल ए मलखान सिंह के भाई पार्स राम बिश्नोई से राजस्थान के मुस्तक़र बलाडा में पूछगिछ की, जिस का सिलसिला पाँच घंटों तक जारी रहा। सी बी आई ने सर्किट हाउस् पहुंच कर बिश्नोई के मकान की तलाशी भी ली।

दरीं असना राजिस्थान के मुअत्तल शूदा वज़ीर महीपाल मधीरना जिन्हों ने कल ख़राबी सेहत की बुनियाद पर पूछगिछ से दामन बचा लिया था, अब भी मथुरा दास माथुर गर्वनमैंट हॉस्पिटल में ज़ेर-ए-इलाज हैं। यहां इस बात का तज़किरा एक बार फिर ज़रूरी है कि मधीरना इस मुआमला के कलीदी मुल्ज़िम हैं और सी बी आई ने गुज़शता हफ़्ता उन से दो बार पूछगिछ की थी।

ये क़ियास आराईयां की जा रही हैं कि इसी पूछगिछ की वजह से मधीरना अलील हो गए और ख़ून के दबाव् और सेना में दर्द की शिकायत पर उन्हें हॉस्पिटल में शरीक करदिया गया था। याद रहे कि लापता भंवरी मुआमला में एक सी डी का भी तज़किरा किया जा रहा है, जिस में मधीरना को भंवरी देवी के साथ मुबय्यना तौर पर काबुल एतराज़ हालत में दिखाया गया है जो मौज़ा जाली वाड़ा के एक हैल्थ सैंटर में मुआविन नर्स की ख़िदमात अंजाम दिया करती थी जो यहां से 120 केलो मीटर के फ़ासिला पर वाकया है ।

सी डी के मंज़र-ए-आम पर आने के बाद ही भंवरी देवी यक्म सितंबर से लापता होगई थी जबकि इस के शौहर अमरचंद ने इल्ज़ाम आइद किया हीका भंवरी देवी का अग़वा मधीरना की ईमा पर किया गया है। ज़राए ने बताया कि मधीरना से भंवरी देवी का तआरुफ़ मलखान ने करवाया था।

मधीरना भी ये एतराफ़ करचुके हैं कि वो भंवरी को जानते थी। ज़राए चाहे कुछ भी कह लें लेकिन अब हर गुज़रने वाले दिन के साथ भंवरी देवी की गुमशुदगी किसी सपनस फ़िल्म की कहानी की तरह पेचीदा होती जा रही ही। बाअज़ गोशों से ये भी कहा जा रहा हीका भंवरी देवी का काम तमाम किया जा चुका है और सी बी आई सिर्फ ख़ाना पुरी के लिए पूछगिछ कर रही है।