भष्टाचारी नेतन्याहू चुनाव जीतने के लिए हर अंतरराष्ट्रीय कानूनों को तोड़ रहे हैं!

अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने इस्राईल के ग़ैर क़ानूनी क़ब्ज़े में मौजूद सीरिया के गोलान हाइट्स इलाक़े को इस्राईल का भाग घोषित कर दिया है। ट्रम्प ने इसकी औपचारिकता पूरी करते हुए संबंधित दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर कर दिए।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, ट्रम्प ने इस्राईली प्रधानमंत्री बिनयामिन नेतनयाहू की वाशिंग्टन यात्रा के दौरान दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर किए। नेतनयाहू कई महीने से कोशिश कर रहे थे कि अमरीका गोलान हाइट्स के इलाक़े को इस्राईल भाग मान ले ताकि 9 अप्रैल को होने वाले चुनावों में उन्हें इसका फ़ायदा मिल जाए।

इससे पहले ट्रम्प ने ट्वीट किया था कि 52 साल बात अब समय आ गया है कि वाशिंग्टन पूरी तरह गोलान हाइट्स पर इस्राईली संप्रभुता को को स्वीकार कर ले जो स्ट्रैटैजिक और सुरक्षा दृष्टि से इस्राईल और इलाक़े में शांति व स्थिरता के लिए ज़रूरी है।

ज्ञात रहे कि वर्ष 1967 में छह दिवसीय युद्ध के दौरान इस्राईल ने गोलान हाइट्स, पश्चिमी तट, पूर्वी बैतुल मुक़द्दस और गज़्ज़ा पट्टी पर क़ब्जा कर लिया था। विश्व समुदाय ने इन इलाक़ों को आज तक अवैध अधिकृत इलाक़ा माना है इसे इस्राईल का भाग स्वीकार करने के लिए कोई भी तैयार नहीं है।