भाजपा नेता ने कहा कि प्रज्ञा की उम्मीदवारी से बीजेपी और शिवराज की छवि को चोट पहुंची है

बीजेपी नेता फातिमा सिद्दीकी, जो पिछले साल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा की एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार थीं, ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर आरोप लगाया कि चुनाव के लिए प्रज्ञा की उम्मीदवारी के पार्टी के फैसले से मुख्यमंत्री और पार्टी की छवि प्रभावित हुई है राज्य में सबसे बड़े नेता शिवराज सिंह चौहान की छवि अल्पसंख्यक समुदाय के बीच की है।

फातिमा, जो भोपाल (उत्तर) सीट से भाजपा की उम्मीदवार थीं और कांग्रेस के आरिफ एक्वल से हार गई थीं, ने कहा कि उन्होंने पार्टी के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है।

“वह (ठाकुर) मुस्लिम बहुल इलाकों में प्रचार नहीं करना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि वह जीत सकती है। द संडे एक्सप्रेस ने बताया कि यह (उसकी उम्मीदवारी) अन्य क्षेत्रों को प्रभावित करेगा और ध्रुवीकरण की ओर ले जाएगा।

फातिमा, जिन्होंने विरोध में भाजपा की अभियान बैठकों में भाग लेने से इनकार कर दिया है, ने कहा कि भाजपा ने ठाकुर को कुछ गणना के साथ मैदान में उतारा होगा, लेकिन उन्होंने सभी गणनाओं को रद्द कर दिया है।

बाबरी मस्जिद पर ठाकुर की टिप्पणियों का उल्लेख करते हुए, फातिमा ने कहा कि लोग आहत हैं। “उन्होंने हेमंत करकरे, जो एक शहीद हैं, पर टिप्पणी करके सभी को आहत किया है। अगर वह साफ, सरल शब्दों में, और करकरे के परिवार के लिए बाबरी मस्जिद पर अपनी टिप्पणी के लिए मुसलमानों से माफी मांगती है, तो मैं उसके लिए प्रचार करने के बारे में सोच सकती हूं। ‘

फातिमा ने कहा कि भाजपा में कई लोग प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवारी के खिलाफ हैं लेकिन हर कोई उनके जैसा मुखर नहीं है। उसने यह भी स्पष्ट किया कि वह पार्टी के विरोध में नहीं है बल्कि “उम्मीदवार के खिलाफ” है।