भाजपा ने साबिर अली की रुक़्नियत मंसूख की

भाजपा ने हाल ही में पार्टी में शामिल हुए साबिक़ जेडीयू लीडर साबिर अली की रुक़्नियत को मंसूख कर दिया है। भाजपा लीडर मुख्तार अब्बास नक़वी ने साबिर अली को पार्टी में शामिल करने का मुखालिफत किया था।

पार्टी लीडर रविशंकर प्रसाद ने एक प्रेस कांफ्रेस करके कहा कि भाजपा के सदर राजनाथ सिंह ने साबिर अली की रुक़्नियत को मंसूख करने का फ़ैसला किया है।

गुजिशता दिनों नक़वी ने साबिर अली को पार्टी में शामिल किए जाने का मुखालिफत करते हुए एक ट्वीट में कहा, “दहशतगर्द भटकल के दोस्त भाजपा में शामिल हो चुके हैं…जल्द ही दाऊद भी कुबूल होगा। ”

इसके बाद से ही बीजेपी में न सिर्फ़ अंदरूनी बयानबाज़ी हो रही थी बल्कि उसके नाकदीन भी उसे घेर रहे थे। साबिर अली जेडीयू से राज्यसभा एमपी हैं। उन्हें मुबाइयना तौर पर भाजपा के वजीरे आला ओहदे के दावेदार नरेंद्र मोदी की तारीफ़ करने की वजह से पीर को पार्टी से निकाल दिया गया था जिसके बाद वो भाजपा में शामिल हुए। हाल के दिनों में ये दूसरा मामला है जब भाजपा में शामिल किए गए किसी लीडर को जल्द ही बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

इंतिख़ाब के मद्देनज़र मुल्क का सियासी पारा मुसलसल बढ़ रहा है
इससे पहले साबिर अली ने मुख़्तार अब्बास नक़वी को चैलेंज देते हुए कहा है कि वो अपने इल्ज़ामात को साबित करें। उन्होंने कहा, “मैंने उनसे इस बात को साबित करने को कहा है। अगर वह ऐसा नहीं कर पाते हैं तो उन्हें सियासत छोड़ देनी चाहिए। मैं भी ऐसा करने के लिए तैयार हूं। ”

आरएसएस ने भी अली के पार्टी में शामिल होने पर ऐतराज़ जताया है और इस वजह से भाजपा सरबराह राजनाथ सिंह का मुखालिफत भी किया था। नक़वी पार्टी के नायब सदर और पार्टी के जाने-माने मुस्लिम चेहरा हैं और उन्होंने भाजपा में अली के शामिल होने के क़दम को बड़ी भूल बताया और उसमें उन्होंने सुधार की मांग की।