भाजपा-शिवसेना का गठबंधन टुटा, कहा बीजेपी गठबंधन के लायक नहीं

मुम्बई: एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने एक समय में बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन को लेकर जो भविष्यवाणी की थी वो सच होने जा रही है. बता दें कि देश के राजनीतिक इतिहास में सबसे अधिक दिनों तक एक साथ साथ काम करने वाली भाजपा-शिवसेना का गठबंधन टूट गया है. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने एलान कर यह कहा कि है बीजेपी अब इस लायक नहीं है जिसके साथ काम किया जा सके, और यह भी कहा शिवसेना बीजेपी के साथ 25 साल यूं ही बर्बाद कर दिए, लेकिन अब कभी भी उनके साथ गठबंधन नहीं करेंगे.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीएमसी चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा से नाराज उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अब वह कभी किसी के दरवाजे पर कटोरा लेकर भीख मांगने नहीं जाएंगे और न ही भविष्य मे भाजपा के साथ गठबंधन करेंगे. इससे एनसीपी प्रसन्नचित्त मुद्रा में आ गई है. अमर उजाला के मुतबिक, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने फडणवीस सरकार को समर्थन देने का संकेत दिया है.

उल्लेखनीय है कि एक साल पहले ही मराठा क्षत्रप शरद पवार ने कहा था कि बीएमसी चुनाव से पहले भाजपा-शिवसेना की दोस्ती टूट जाएगी और फडणवीस सरकार खतरे में पड़ जाएगी. उद्धव के गठबंधन तोड़ने के एलान से उनकी भविष्यवाणी सच होने जा रही है.