भारत के ‘नालायक’ बेटे हैं अनिल विज: लालू प्रसाद

नई दिल्ली: महात्मा गांधी पर हरियाणा के मंत्री अनिल विज द्वारा दिए गए विवादित बयान की हर तरफ निंदा हो रही है. इसपर राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपमानित करने वाले अनिल विज भारत के नालायक बेटे हैं. साथ ही यह भी कहा कि मंत्री पद पर रहते ऐसे लोगों को इस तरह का बयान बाजी करते हुए थोड़ी भी शर्म नहीं आती है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

एनडीटीवी के हवाले से, विज ने अंबाला में एक सार्वजनिक सभा में कहा कि महात्मा गांधी के नाम से खादी उत्पादों की बिक्री घट गई. जिस दिन महात्मा गांधी की तस्वीर रुपये पर छपी, उसकी कीमत घटनी शुरू हो गई. उन्होंने कहा कि कैंलेंडर और डायरी पर गांधी की जगह पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगाने का फैसला बिल्कुल सही है. बता दें कि उनहोंने यह बयान खादी ग्रामोद्योग आयोग के नए साल के कैलेंडर और डायरी पर महात्मा गांधी की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपने के बाद शुरू हुए विवाद को लेकर दिया था.

राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बापू पर बेतुके बयान को लेकर भड़कते हुए कहा कि अनिल विज भारत के नालायक बेटे हैं. वे मंत्री पद पर रहते इस तरह का बयान बाजी करते हुए उन्हें थोड़ी भी शर्म नहीं आती है.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि देशवासियों को बीजेपी के नेताओं और मंत्रियों से इसी तरह के आपत्तिजनक और बेतुके बयानों की अपेक्षा करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि खादी और गांधी इस देश के इतिहास हैं और देश की आत्मनिर्भरता की पहचान भी. शायद मोदी और अनिल विज को मालूम नहीं कि गांधी इस देश की आत्मा हैं और आत्मा को शरीर से अलग नहीं किया जा सकता.

वहीँ महात्मा गांधी के पोते तुषार गांधी ने बीजेपी की ओर करते हुए कहा कि ये अनिल विज की मानसिकता का परिचायक है. ये बयान उन्होंने जरूर दिया है, लेकिन ये शब्द कहीं और से लिखकर आए हैं. ये उनकी पार्टी की विचारधारा का प्रतिबिंब है. ये एक सुनियोजित व्यूह रचना है, जिसको उन्होंने लागू किया है.