भारत के साथ युद्ध का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है – पीएम इमरान खान

नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान की राय है कि भारत के साथ युद्ध की संभावना अभी खत्म नहीं हुई है, क्योंकि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमा पर स्थिति के बारे में जनता की भावनाओं को भुनाने के लिए पाकिस्तान विरोधी बयानबाजी जारी रखेंगे। जब तक भारतीय चुनाव खत्म नहीं हो जाते। सीमा पर लगातार तनाव पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने आगाह किया है कि भारत के साथ युद्ध का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। खान ने भविष्यवाणी की के भारत के आम चुनाव खत्म होने तक संबंध तनावपूर्ण रहेंगे।

इस्लामाबाद में पाकिस्तानी पत्रकार “भारत के युद्ध उन्माद” के बारे में इमरान खान ने एक सवाल का जवाब दिया, उन्होने कहा “खतरा खत्म नहीं हुआ है। भारत में आम चुनाव होने तक स्थिति तनावपूर्ण रहेगी। हम भारत से किसी भी तरह की आक्रामकता को रोकने के लिए पहले से ही तैयार हैं”।

दोनों देशों की सेनाओं द्वारा मोर्टार और भारी मशीनगनों का इस्तेमाल करते हुए लगातार सीमा पार से गोलीबारी की खबरों के बीच यह बयान आया है। दोनों देशों ने एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम और फाइटर जेट्स के साथ सीमा पर तैनाती को भी मजबूत किया है।

पाकिस्तान ने 26 फरवरी से अभी तक भारतीय नागरिक उड़ान के लिए अपना हवाई क्षेत्र नहीं खोला है, जब भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के अंदर बालाकोट में “गैर-सैन्य पूर्व-खाली” हमले की और जैश-ए-मोहम्मद द्वारा संचालित आतंकवाद के बुनियादी ढांचे को नष्ट करने का दावा किया। इसके बाद पाकिस्तानी वायु सेना ने 27 फरवरी को भारतीय वायु क्षेत्र में प्रवेश किया और भारतीय वायु सेना के साथ एक हवाई डॉगफाइट में उलझा रहा।

27 फरवरी के बाद, भारतीय सेना ने सीमा पर गश्ती दल के लिए बैरेट एम 95.50 बीएमजी और बेरेटा स्कॉर्पियो टीजीटी “विक्ट्रीक्स” 338 लापुआ मैग्नम सहित नई स्नाइपर राइफलें खरीदीं। मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि भारतीय वायु सेना सीमा पर हवाई गश्ती मिशनों के लिए अतिरिक्त एयर-टू-एयर मिसाइलों का आदेश देने पर भी विचार कर रही है।