भारत बनाम अॉस्ट्रेलिया टेस्ट: टीम इंडिया 283 रनों पर अॉल आउट!

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पार्थ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

इस मैच कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम यहां पर्थ स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में 283 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे और इस लिहाज से उसके पास अब 43 रन की बढ़त है।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरुआत हो चुकी है। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट के नुकसान पर 17 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (4) और एरॉन फिंच (13) रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 172 रन से आगे खेलना शुरू किया और तीसरे दिन के पहले ही ओवर में उसे पहले ही ओवर में अजिंक्य रहाणे (51) का विकेट गंवाना पड़ा। रहाणे ने 105 गेंदें खेली जिसमें छह चौकों के अलावा एक सिक्स लगाया।

रहाणे के आउट हाने के बाद कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 25वां शतक पूरा किया। उन्होंने शतक लगाने के बाद हाथ से इशारा किया कि वह नहीं उनका बल्ला बोल रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने आस्ट्रेलिया में सचिन तेंदुलकर के छह शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। लेकिन उनका यह बल्ला ज्यादा देर तक नहीं बोल सका और वह अपने निजी स्कोर में 23 रन और जोडने के बाद पैट कमिंस की गेंद पर पीटर हैंडसकोंब के हाथों कैच आउट हुए। हालांकि कोहली कैच संदेह के घेरे में था लेकिन थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया।

साभार- ‘पत्रिका’