मंदसौर गैंगरेप: फांसी की सजा के लिए लोगों ने किया प्रदर्शन

मंदसौर में गुड़िया गैंगरेप कांड को लेकर मध्य प्रदेश उबाल पर है। आज पुलिस दूसरे आरोपी आसिफ को कोर्ट में पेश करेगी। इस गैंगरेप कांड में इरफान और आसिफ पर गुड़िया से गैंगरेप और जानलेवा हमला करने का आरोप है।

दोनों को फांसी की मांग पर कई शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच अस्पताल में भर्ती ‘गुड़िया’ की हालत अब स्थिर है। ‘गुड़िया’ की मां ने भी आरोपियों को फांसी की मांग की है।

मंदसौर में आठ साल की बच्ची से गैंगरेप और फिर उसका गला रेते जाने के दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। पहला आरोपी इरफान पहले ही पुलिस की गिरफ्त में था जिसे सीसीटीवी में कैद फुटेज के आधार पर पुलिस ने पकड़ा था और शुक्रवार को दूसरा आरोपी और इरफान का साथ देने वाला आसिफ भी गिरफ्तार हो गया है लेकिन दिल दहलाने वाली इस घटना के खिलाफ लोगों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है।

लोगों की मांग है कि आठ साल की गुड़िया के साथ हैवानियत करने वालों को फांसी दी जाए। मंदसौर से लेकर नीमच तक मध्य प्रदेश के कई शहरों में लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं और बलात्कारियों को फांसी देने की मांग कर रहे हैं। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग की है।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोपियों को दरिंदा करार देते हुए शुक्रवार को कहा, ‘ये दरिंदे धरती पर बोझ हैं, ये धरती पर जीवित रहने के लायक नहीं हैं।’ उन्‍होंने कहा, ‘बलात्कार के मामलों में हमने प्रदेश में फास्ट ट्रैक अदालत में कार्यवाही करने के प्रावधान किए हैं।

सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट से भी इस प्रकार के प्रावधान करने का अनुरोध किया है ताकि इस तरह के अपराध करने वाले आरोपियों के खिलाफ शीघ्र अदालती कार्यवाही कर उन्हें फांसी की सजा दी जा सके।’