मंदसौर रेप- आरोपी के खिलाफ मुस्लिम समुदाय का प्रदर्शन, फांसी की मांग की

मध्यप्रदेश पुलिस ने आठ वर्षीय बच्ची के साथ रेप और उसे जान से मारने का प्रयास के आरोप में 20 वर्षीय युवक गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के मुताबिक, आठ वर्षीय बच्ची का स्कूल से अपहरण करने और उसके साथ रेप करने के आरोप में इरफान को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस अधिक्षक के मुताबिक, एक निजी स्कूल में तीसरी कक्षा की छात्रा की गुमशुदगी की शिकायत मिली थी. पुलिस को तलाशी के दौरान बुधवार 26 जून की शाम बच्ची शहर के बस स्टेंड के समीप लक्ष्मण दरवाजे के झाड़ियों में घायल अवस्था में मिली. बच्ची का फिलहाल इंदौर में इलाज चल रहा है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. सिंह ने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि इरफान स्कूल से बच्ची को अपने साथ ले गया था.

पूछताछ में इरफान ने अपना अपराध कबूल करते हुए बताया कि बच्ची का अपहरण और उसके साथ रेप करने के बाद उसका गला रेत कर हत्या करने की भी कोशिश की. उन्होंने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि हुई है. आरोपी के खिलाफ पहले से भी कई मामले दर्ज हैं. अधिकारी ने बताया कि बच्ची के शरीर पर चोट के निशान हैं. उन्होंने बताया कि जिस स्कूल से बच्ची का अपहरण हुआ है उसके सीसीटीवी कैमरे बन्द पड़े थे.

इस घटना के बाद सभी स्कूलों को सीसीटीवी कैमरे चालू रखने के सम्बंध में निर्देश दिया गया है. इस घटना के बाद शहर के लोगों में आक्रोश है. लोगों ने आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग करते हुए आज बाजार बंद रखे हैं. डॉक्टरों के मुताबिक, अस्पताल में भर्ती पीड़िता जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है. उसके शरीर में कई जगह सर्जरी हुई है.

उस पर धारदार हथियार से कई जगह वार किए गए हैं. उसके गले में भी तीन सेंटीमीटर का घाव है. चेहर और नाक पर चोट के निशान हैं. बताया जा रहा है कि वारदात के विरोध में वक्फ अंजुमन इस्लाम कमिटी सदर मोहम्मद यूनुस शेख ने मंदसौर एसपी मनोज सिंह को ज्ञापन सौंपा है.

इसमें उन्होंने कहा है कि समुदाय में इस तरह के व्यक्ति के लिए कोई जगह नहीं है. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई और दोषी के लिए मृत्युडंड की मांग की है.