मई के आखिरी में अंजुमन का इन्तेखाबात

रांची 23 अप्रैल : अंजुमन इस्लामिया के अरकान का इंतेखाब मई में होगा। फिलहाल स्क्रूटनी का काम चल रहा है। स्क्रूटनी के बाद साइड वेरिफिकेशन का काम किया जायेगा। इसके बाद की रुक्नियत शकल की अशाअत होगा। इसके बाद एक-दो दिनों के अंदर शकल को हतमी शकल दे कर आम लोगों के लिए जारी कर दिया जायेगा। इसी वोटर लिस्ट में जो मेम्बर बनेंगे, वही इन्तेखाबात के लिए खडे हो सकते हैं और उन्हें ही वोटिंग का हक़ भी मिलेगा। पुराने जो भी रूकन हैं, उनका भी तजदीद होगा और सभी को मिला कर एक नया वोटर लिस्ट जारी किया जायेगा। जो भी डोनर रूकन हैं या पुराने रुकन हैं, उनका खुदकर तरीके से अपडेट हो जायेगा।

जिनकी मौत हो गयी है, उनका नाम फेहरिस्त से हट जायेगा। उनकी जगह खानदान के दुसरे लोग रूकन बनना चाहते हैं, तो एनओसी सर्टिफिकेट लेने के बाद उनके नाम का मजमुआ किया जायेगा। गलेबन मई के आखिरी हफ्ते में इन्तेखाबात हो जाने का इमकान है।

इन्तेखाबात कन्वेनर हसीब अख्तर ने कहा कि जल्द ही इन्तेखाबात का एलान कर दिया जायेगा। जल्द ही इस सिलसिले में इंतेजामिया के लोगों से मिल कर उन्हें हेनकाब कराया जायेगा। मालूम हो कि इस इंतेखाब में सदर, सेक्रेटरी, नायब सदर, शरीक सेक्रेटरी और 12 वर्किंग मेम्बरान मुन्तखिब होगा।