मक्का मस्जिद धमाके की शुक्रवार‌ को पांचवीं बरसी, शहर में चौकसी

हैदराबाद । (सियासत न्यूज़) मक्का मस्जिद बम धमाका की पांचवीं बरसी कि वजह से हैदराबाद सिटी पुलीस सेक्युरीटी के बडे पैमाने पर इंतेज़ामात कर रही है ताकि 18 मई को किसी भी तरह के अचानक के हालात‌ से निमटा जा सके।

मोतबर‌ ज़राए ने बताया कि पुलीस को इंटलीजन्स‌ की तरफ‌ से कोई खास खबर‌ नहीं मिली लेकिन एहतियाती तौर पर दोनों शहरों में सेक्युरीटी के कई इक़दामात किए जा रहे हैं। इंटली जनस ज़राए ने बताया कि साल 2009 और 2010 में तहरीक ग़लबा इस्लाम के विक़ार अहमद की तरफ‌ से पुलीस मुलाज़मीन को खुले आम‌ निशाना बनाए जाने के वाक़ियात कि वजह से पुलीस ने 18 मई के लिए एक खास प्लान तैयार किया है जिस के तहत पुलीस पिक़्टस में कम से कम 8 बंदूक़ बर्दार पुलीस मुलाज़मीन मौजूद रहेंगे।

पिक़्टस पर मौजूद कांस्टेबलों को एक अहम‌ हिदायत दी गई है कि वो ड्यूटी के दौरान किसी भी किस्म की कोताही ना करें। ज़राए ने ओर‌ बताया कि मक्का मस्जिद बम धमाका की पांचवीं बरसी कि वजह से रखशक गाड़ियों के कर्मचारीयों में बढावा किया गया है और उन्हें हथियार भी दीये गए हैं।

बताया जाता है कि स्पैशल ब्रांच के उच्च‌ ओहदेदारों ने भी आज पुरानी हवेली ऑफ़िस में एक मिटींग बुलाइ जिस में स्पैशल ब्रांच के तमाम कर्मचारीयों को इस मौके पर चौकस रहने की हिदायत दी गई है ।

वाज़िह रहे कि 18 मई साल 2007 में ताक़तवर बम धमाका हुवा था जिस में 9 नमाजि शहिद‌ होगए और इस के बाद पुलीस फायरिंग में बहुत सारे नमाजि शहीद हो गए।