मक्का में सुरक्षा दृष्टि से 10 दीनी वायु निगरानी

सऊदी अरब की वायु सुरक्षा ने अपनी निगरानी में वृद्धि की है, जिसमें सुरक्षा की स्थिति की निगरानी करना और आसमान में मक्का, ग्रैंड मस्जिद और पवित्र स्थलों की ओर जाने वाली मुख्य सड़कों का निरीक्षण करना शामिल है।

विमानन सुरक्षा के जनरल कमांडर ब्रिगेडियर जनरल हसन अल-बसम ने कहा कि जनरल एविएशन सिक्योरिटी कमांड योजना के अनुसार चल रहे रमजान सीजन में काम कर रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सभी सेवाएं ग्रैंड मस्जिद के आगंतुकों पर केंद्रित हैं

ब्रिगेडियर हसन अल-बसम ने कहा कि वे रमजान के पवित्र महीने के प्रत्येक गुजरने वाले दिन और तीर्थयात्रियों की बढ़ती संख्या के साथ खुद को तैयार कर रहे हैं, साथ ही पिछले 10 दिनों के लिए तैयार हो रहे हैं। केंद्रीय जिले की निरंतर निगरानी और इसके चलते सड़कों की निगरानी के साथ आकाश में वायु उपस्थिति तेज हो गई है।

उन्होंने कहा कि वायु सुरक्षा विमान विभिन्न मानवतावादी और सुरक्षा मिशन करते हैं और सभी सरकारी निकायों के लिए रसद समर्थन प्रदान करते हैं। ये विमान नवीनतम निगरानी गैजेट से लैस हैं, जो सुरक्षा प्रतिष्ठानों और यातायात पर नजर रखते हैं।

वे किसी आपात स्थिति के मामले में आकस्मिक योजनाओं को निष्पादित करने में भी भाग लेते हैं और हमेशा एम्बुलेंस और अन्य चिकित्सा निकासी योजनाओं को इकट्ठा करने के लिए तैयार रहते हैं।