मजहब तब्दील के खिलाफ कानून पास कराए मरकज़ी हुकूमत : तोगड़िया

दो हजार साल पहले सिर्फ हिंदू थे। दुनिया हिंदुओं की तरफ देखता था। इसलिए मरकज़ी हुकूमत अभी चल रहे एमपी सेशन में तमाम सियासी पार्टियों के साथ मिलकर मजहब तब्दील के खिलाफ में कानून पास कराए, क्योंकि यह भारतीय आईन की दफा -25 में मौजूद है। हम मजहब तब्दील के खिलाफ कानून चाहते हैं। मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, ओड़िशा, राजस्थान व गुजरात हुकूमत ने धर्मांतरण के खिलाफ कानून लागू कर दिया है।

विहिप के प्रवीण तोगड़िया ने जुमेरात को एसेम्बी मैदान में ये कहा। वे विहिप के स्वर्ण जयंती साल तकरीब पर हिंदू कोन्फ्रेंस में बोल रहे थे। चीफ़ गेस्ट आरएसएस के दतात्रेय होसवोले थे। इंकाद कमेटी के सदर सूरजभान सिंह ने कहा कि यह वक्त हिंदु इत्तिहाद का है। धर्मांतरण हिंदुओं के खिलाफ सदियों से चली आ रही साजिश है।

विधानसभा मैदान में जुमेरात को मुनक्कीद हिंदू कोन्फ्रेंस में आरएसएस के दतात्रेय होसवोले ने कहा कि हमारे जिस भाई ने भी हिन्दू मजहब को छोड़कर किसी दीगर मजहब को कुबूल किया है तो हम उनका घर वापसी कराएंगे। जो मुल्क के साथ गद्दारी करेगा, मुल्क पर हमले करेगा उसे हम नहीं छोड़ेंगे। क्योंकि हिंदू समाज सोया हुआ नहीं, बल्कि जागा है। जो प्यार करेगा उसे प्यार मिलेगा। जो नफरत करेगा, उसे नफरत मिलेगा।
दतात्रेय ने कहा कि हिंदू चाहता है कि सारी दुनिया हंसते रहे। यह भी कहा कि हिंदुओं के सामने दो अहम चुनौतियां है-पहला बाहरी हमला को रोकना और उसका मुकाबला करना। दूसरा हिंदू समाज के अंदर बंटे लोगों को एकजूट होना होगा। कहा, हिंदू कभी फिरकापरस्ती नहीं हो सकता है। अगर, ऐसा होता तो महात्मा गांधी, स्वामी विवेकानंद भी फिरकापरस्ती होते। गर, भारत को हिंदू मुल्क का एलान कर दिया जाता है तो कोई भी हिंदू नौजवान बेरोजगार नहीं होगा।