मध्य प्रदेश में बलदी चुनाव में कांग्रेस की जीत

रतलाम/झाबवा: मध्य प्रदेश के ज़िला रतलाम के सैलाना म्यूनसिंपल कारपोरेशन के इलैक्शन में चेयरमैन के ओहदा के लिए कांग्रेस की उम्मीदवार नम्रता राठौर इलैक्शन जीत गई हैं। नम्रता राठौर ने बी जे पी की उम्मीदवार और डिस्ट्रिक्ट सैक्रेटरी क्रांति जोशी को सख़्त मुक़ाबले में शिकस्त दी।

वार्डों के मामले में हालाँकि बी जे पी की हालत मज़बूत रही। बी जे पी के क़बज़े में15 में से7 वार्ड आए हैं।मध्य प्रदेश में जून के महीने में हुई किसान प्रदर्शनकारियों के विरोध का मामला दर्ज किया था। हालाँकि ज़िला के कांग्रेस लीडर डी पी धाकर पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को उकसाने का मामला दर्ज किया था।

अर्से तक फ़रार रहने के बाद डी पी धाकर ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।सैलाना में11 अगस्त को वोटिंग हुई थी। इस दौरान आदिवासी बड़ों झाबवा और अली राज पूर, दोनों म्यूनसिंपल कार्पोरेशनों पर कांग्रेस ने कामयाबी हासिल की है। झाबवा म्यूंसिपल्टी में कांग्रेस के मंनो डोडियार ने पिछले तक़रीबन 20 बरस से बी जे पी के क़बज़े वाली सीट पर बी जे पी की बसंती बारिया को एक हज़ार472 वोटों से शिकस्त दी है।

वहीं अली राज पूर में कांग्रेस की सेना पटेल ने बी जे पी के भद्दू पचाया को113 वोटों से शिकस्त देकर सीट पर क़बज़ा क़ायम रखा है। झाबवा म्यूंसिपल्टी के18 वार्डों में से नौ पर कांग्रेस, पाँच पर आज़ाद और चार पर बी जे पी उम्मीदवारों ने कामयाबी हासिल की है।