ममता का बड़ा हमला, कहा- बंदूकों और गौरक्षकों से नहीं चलता देश

को लेकर मंगलवार को आए सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि देश बंदूक और गौरक्षकों के बल पर नहीं चल सकता है।

ममता बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को अपनी ‘नैतिक जीत’ बताया जिसमें जांच के दौरान कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार की गिरफ्तारी समेत कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया गया है।

कोलकत्ता पुलिस कमिश्नर  को लेकर मंगलवार को आए सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के बाद ममता बनर्जी ने मध्य कोलकाता में धरना स्थल पर संवाददाताओं से कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश आम आदमी, लोकतंत्र एवं संविधान की जीत है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘इसके पीछे जरूर कोई कहानी है। कोई भी मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं कर सकता। यह हमारा जन आंदोलन है और हम एकजुट होकर इसे लड़ेंगे।’

बनर्जी ने कहा, हम हमेशा कानून का सम्मान करते हैं और मानते हैं कि चीजें कानून के मुताबिक होनी चाहिए। लेकिन अगर कोई लोकतंत्र के स्तंभों को बर्बाद करने का प्रयास करेगा तो लोकतांत्रिक प्रक्रिया के नाम पर कुछ नहीं बचेगा जिसपर हम गर्व करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘हम उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हैं। यह बिलकुल सही है। हमारा मामला बहुत मजबूत है। हमने कभी नहीं कहा कि हम सहयोग नहीं करेंगे। यह राजनीतिक बदला है।’

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, द्रमुक की कनिमोई, राजद के तेजस्वी यादव समेत कई विपक्षी नेताओं ने बनर्जी के प्रदर्शन को समर्थन दिया है।