ममता ने तोगडिया के दाखिले पर लगाई रोक

कोलकाता:विश्व हिंदू परिषद के सदर प्रवीण तोगडिया का रियासत में दाखिले पर मगरिबी बंगाल की हुकूमत ने रोक लगाने का फैसला किया है। अगर तोगडिया रियासत में दाखिल करते हैं तो उनको गिरफ्तार कर लिया जायेगा। रियासत की हुकुमत के महकमा दाखिला की ओर से ऐसा ही नोटिस सभी जिला इंतेज़ामिया को भेजी जा रही है।

महकमा दाखिला के मुताबिक तोगडिया को सडक, रेल या हवाई के रास्ते से भी बंगाल में दाखिल होने नहीं दिया जायेगा।

पहले रियासत की हुकूमत उनको रियासत में नहीं घुसने का दरखास्त करेगी, अगर वह गुजारिश को नहीं मानेंगे तो उनको गिरफ्तार कर लिया जायेगा। रियासत की हुकूमत का मानना है कि अगर प्रवीण तोगडिया बंगाल में दाखिल होते हैं तो यहां फिर्कावाराना माहौल खराब हो सकता है और रियासत में बदअमनी का माहौल पैदा हो सकता है।

कुछ दिन पहले वीरभूम जिले के रामपुरहाट में ईसाई मज़हब पर अमल करनेवाले लोगों का धर्मांतरण किया गया था। इस ताल्लुक में वीरभूम जिले के रामपुरहाट थाने में मामला भी दर्ज किया गया था और इस मामले में भी प्रवीण तोगडिया को मुल्ज़िम बनाया गया है।

विश्व हिंदू परिषद के रियासत के के तंज़ीम के वज़ीर सचिंद्र नाथ सिंह ने बताया कि तीन अप्रैल को वह कोलकाता पहुंच रहे हैं। चार अप्रैल को हरियाणा भवन में वह डाक्टरों के साथ बैठक करेंगे।