ममता बनर्जी के भतीजे ने पीएम मोदी को भेजा मानहानि का नोटिस

तृणमूल कांग्रेस के नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल के डायमंड हार्बर में एक सार्वजनिक रैली में उनके खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणी के लिए मानहानि का नोटिस भेजा है।

दो पन्नों के नोटिस में प्रधानमंत्री मोदी से 36 घंटे के भीतर बिना शर्त माफी की मांग की गई है और माफी नहीं मांगने पर “उचित कार्यवाही” की बात कही गई है।

अभिषेक बनर्जी पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि वह इस बार चुनाव हार जाएंगे और एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, उनके कार्यालय पर ताला लग जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा था कि, “चुनाव परिणामों के बाद भतीजे का कार्यालय ताले-चाबी में सिमट कर रह जाएगा। मुझे बताया गया है कि भतीजे का कार्यालय टीएमसी की महान परंपरा को ध्यान में रखते हुए सड़कों का अतिक्रमण कर बनाया गया है।”

पीएम मोदी ने ममता और उनके भतीजे पर हमला करते हुए कहा था, “दीदी, आपकी पार्टी तोलाबाज़ी (जबरन वसूली) के जरिए धन उगाही कर रही है। आप कानून का पालन क्यों नहीं करते? फिर भतीजे ने सड़क पर अतिक्रमण क्यों किया? दरअसल, आदतें मुश्किल से मरती हैं। लूट की आदत दूर नहीं होती है, ”।

टीएमसी में नंबर दो माने जाने वाले सांसद अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट से दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं, जहां उन्हें भाजपा के नीलांजन रॉय के खिलाफ खड़ा किया गया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष प्रधानमंत्री को भेजे गए नोटिस से हैरान नहीं थे।

मानहानी के नोटिस पर दिलीप घोष ने कहा, “इस तरह के उपाय उन्हें (अभिषेक) नहीं बचाएंगे। क्या वह सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) से कानूनी नोटिस देने या अपनी पार्टी के सांसदों और मंत्रियों को बचाने पर ऊर्जा खर्च करेंगे? ”

बताते चलें कि चुनाव के अंतिम चरण में कल यानि 19 मई को पश्चिम बंगाल की नौ सीटों- दमदम, बरसात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, जादवपुर, डायमंड हार्बर, दक्षिण और उत्तरी कोलकाता पर मतदान होने हैं। मतों की गिनती 23 मई को होगी।