मसूद अजहर के मरने की खबर को जैश-ए-मोहम्मद ने किया खारिज, कहा- जिंदा है

पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड आतंकी मौलाना मोहम्मद मसूद अजहर की मौत की खबर को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने खारिज कर दिया है. पहले पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया के हवाले से मसूद अजहर की मौत की खबर आई थी. उसमें बताया गया कि कि मसूद अजहर भारत की ओर से 26 फरवरी को की गई एयर स्ट्राइक में गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. हालांकि पाकिस्तान सरकार की ओर से मसूद अजहर की मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं की. इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है. साथ ही वह गंभीर रूप से बीमार है और उसका इलाज चल रहा है.

आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इसके बाद भारत ने 26 फरवरी को पीओके और पाकिस्तान के बालाकोट में मिराज-2000 लड़ाकू विमान के जरिए जैश-ए-मोहम्मद के कई लॉन्च पैड को तबाह कर दिया. जिसमें करीब जैश के 250-300 आतंकवादियों के मारे जाने का दावा किया गया था.

भारत की एयर स्ट्राइक के जवाब में पाकिस्तान की ओर से 27 फरवरी को भारतीय वायु क्षेत्र में घुसकर हमले की कोशिश की थी, जिन्हें भारतीय वायु सेना ने खदेड़ दिया था. इस दौरान भारत ने पाकिस्तान के एफ-16 फाइटर जेट को मार गिराया. इस लड़ाई में भारत का मिग-21 फाइटर जेट भी क्रैश हो गया था और उसके पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्तान ने अपने कब्जे में ले लिया था. अभिनंदन वर्तमान को शुक्रवार को पाकिस्तान ने वाघा बॉर्डर के रास्ते रिहा किया.