महाराष्ट्रा में बसों पर संगबारी ( पथराव)

अपोज़ीशन की जानिब से पेट्रोल की क़ीमतों में शदीद (ज़्यादा) इज़ाफ़ा के ख़िलाफ़ बतौर‍ ए‍ एहतेजाज भारत बंद रियासत (राज्य) महाराष्ट्रा के मुंबई शहर में पुरअमन तरीक़ा से मनाया गया। थाने और पुने में तशद्दुद के इक्का दुक्का वाक़ियात ( घटनायें) के इलावा मजमूई तौर पर हालात पुरअमन रहे।

पुने और थाणे में बसों पर संगबारी के वाक़ियात ( घटनायें) रौनुमा हुए। बी जे पी, शिवसेना,बायां बाज़ू और समाजवादी पार्टी ने मुशतर्का तौर पर भारत बंद का ऐलान किया था। मुंबई में भारत बंद की ताईद करने वालों में अन्ना हज़ारे और दफ़ातिर (दफ्तरों) को टिफिन सरबराह (व्यवस्थापक) करने वाले डिब्बा वालों की भी ताईद ( मदद) हासिल है, जिन्होंने बतौर-ए-एहतजाज आज दफ़ातिर को टिफिन सरबराह (व्यवस्था) नहीं किए।

दूसरी तरफ़ तमिलनाडू से मिलने वाली ख़बरों के मुताबिक़ यहां बंद का मिला जुला असर देखा गया। रियासत के बेशतर (ज़्यादातर) इलाक़ों में बस और आटो हसब-ए-मामूल चलाए गए जबकि दुकानात भी खुली थीं। अलबत्ता कन्याकुमारी में एहितजाजियों ( प्रदर्शनकारीयों) ने बाअज़ बसों को नुक़्सान पहुंचाया और दुकानात को जबरी तौर पर बंद करवाया।

कोयमबटूर जहां बी जे पी हामीयों की काबिल लिहाज़ तादाद है, दुकानात बंद रखी गई थीं जबकि किड अलवर में दो बसों को नुक़्सान पहुंचाया गया।