महाराष्ट्र इंतेख़ाबात बी जे पी के दफ़्तर पर बागियों का हुजूम

कांग्रेस और एन सी पी के बाग़ी उम्मीदवार अपनी पार्टियों केलिए परेशान कुन मसला

कांग्रेस और एन सी पी के बाग़ी बिशमोल मौजूदा अरकान असेम्बली और वुज़रा जो आइन्दा माह के महाराष्ट्र असेम्बली इंतेख़ाबात से पहले बी जे पी में शामिल होगए हैं, पार्टी के उम्मीदवारों की फ़हरिस्त में 12 से ज़्यादा इंतेख़ाबी हलक़ों से शामिल किए गए हैं। इमकान है कि ये बाग़ी दोनों पार्टियों के सरकारी उम्मीदवारों के लिए परेशानी की वजह बनेंगे, क्योंकि इन में से बेशतर उन के मुस्तहकम हामी इलाक़ों से उम्मीदवार बनाए गए हैं।

इसी तरह कांग्रेसियों के करीबी रिश्तेदारों का मुक़ाबलाबी जे पी से है। मुमताज़ कांग्रेसी उम्मीदवार बिशमोल नगर इनकार चीफ मिनिस्टर पृथ्वी राज चौहान करड़ जुनूबी इंतेख़ाबी हलक़े से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं, सख़्त मुसाबक़त का सामना कररहे हैं। करड़ में इंतेख़ाबी मुक़ाबला चौहान‌ के आबाई क़स्बा में बहुत दिलचस्प होगया है जहां से बी जे पी ने कांग्रेस के बाग़ी अतुल भोस्ले को मौजूदा रुकन असेम्बली विलास ओनिडा लकर पाटल के मुक़ाबिल खड़ा किया है।

उन्होंने पार्टी की जानिब से इस नशिस्त पर दुबारा उम्मीदवार मुक़र्रर ना करने के बाद इल्म बग़ावत बुलंद किया था। भोस्ले कांग्रेस के रुकन काउंसल दिलीप देशमुख के दामाद हैं। बागियों में वज़ीर ममलकत संजय सौ कार्य एन सी पी के रुकन थे जो चंद दिन क़बल बी जे पी में शामिल होगए हैं और बी जे पी के टिकट पर भूसाइल की नशिस्त से मुक़ाबला कररहे हैं।

साबिक़ का बीनी वज़ीर और सदर एन सी पी बाबिन राव‌ पचपोते जिन्हें सौ कार्य की शमूलियत के लिए काबीना से अलाहदा कर दिए गए थे, बी जे पी में शामिल होचुके हैं। ज़िला नासिक के सुनार हलक़े के मौजूदा रुकन असेम्बली मानक राव‌ को काटे अब बी जे पी उम्मीदवार हैं। इसी तरह एन सी पी रुकन असेम्बली किसान राथोड़ ने वफ़ादारी तब्दील करते हुए मोरबाद से बी जे पी के उम्मीदवार की हैसियत से इंतेख़ाबी मुक़ाबले में हिस्सा ले रहे हैं। कांग्रेस रुकन काउंस‌ल महादेव महाडिक के फ़र्ज़ंद अमल महाडिक बी जे पी के उम्मीदवार हैं और उनका मुक़ाबला कोलहापूर जुनूबी से वज़ीर ममलकत बराए दाख़िला सरतेज पाटल से है।