महिला खिलाडियों के साथ ITBP के जवानों ने की छेड़छाड़, गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बस्तर में ITBP के तीन जवानों पर 3 स्थानीय महिला खिलाड़ियों ने उनके साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. पीड़ित लड़िकयों के मुताबिक वे खेल  केमैदान से लौट रही थीं, तभी वहां चहल कदमी कर रहे जवानों ने उन्हें देखकर छींटाकशी की और उनके साथ छेड़छाड़ की. तीनों पीड़ित लड़कियां टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं.

लड़कियों की शिकायत दर्ज कर पुलिस ने फौरन आरोपी जवानों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया. जहां से उन्हें तीन दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. उधर, आरोपी जवानों को ITBP ने तत्काल निलंबित कर दिया है. उनके खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश भी दिए गए हैं.

घटना कोंडागांव जिला मुख्यालय की है. बताया जाता है कि आरोपी जवानों जिन लड़कियों से छेड़छाड़ की, वे तीनों टेबल टेनिस की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी हैं. पीड़ित लड़कियों ने पहले अपनी आपबीती परिजनों को बताई. इसके बाद परिजनों ने घटना की शिकायत कोंडागव सिटी कोतवाली में दर्ज कराई.

पीड़ित लड़कियों और उनके परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आगरा निवासी 24 वर्षीय मनीष कुमार, बुलंदशहर निवासी 27 वर्षीय नागेंद्र भगौड़ और छींका, राजस्थान निवासी 25 वर्षीय प्रभुदयाल को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

बस्तर में केंद्रीय सुरक्षाबलों के जवानों का महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और बलात्कार के प्रयास का यह कोई नया मामला नहीं है. लेकिन करीब डेढ़ दो साल बाद ऐसी घटना फिर से सामने आई है. फ़िलहाल ITBP ने अपने जवानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.