मालेगांव बम विस्फोट हिंदू कार्यकर्ताओं को क्लीन चिट

मुंबई: शिवसेना ने 2008 के मालेगांव बम धमाकों के मामले में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और अन्य लोगों के खिलाफ आरोपों से अस्वीकरण के फैसले का स्वागत किया है और कहा कि एटीएस ने हिंदू संगठनों को झूठे केस में फंसा था। पार्टी ने कहा कि हिंदू राष्ट्र की स्थापना में विश्वास करना भगवा आतंकवाद के श्रेणी में नहीं आता। शिवसेना के सामना के संपादकीय में कहा गया है कि एटीएस ने फर्जी जांच कीं और विभिन्न हिंदू संगठनों को मालेगांव बम धमाकों के झूठे मामले में फंसा था।

संपादकीय में कहा गया है कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर और लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित और दूसरों को इस मामले में फांसाया गया था और उन्हें गंभीर भावनात्मक और शारीरिक प्रताड़ना का शिकार बनाया गया। हो सकता है कि ये लोग हिंदू राष्ट्र में विश्वास करने वाले हों लेकिन यह यह मतलब नहीं कि यह भगवा आतंकवादी हैं।

पार्टी ने कहा कि कुछ लोग मुस्लिम तोड़ कारों की ओर से पाकिस्तान की मदद से हवा दी जाने वाली आतंकवाद को खत्म करने के बजाय देश में भगवा आतंकवाद का माहौल पैदा कर रहे हैं। कहा गया है कि केंद्र की पिछली यूपीए सरकार और महाराष्ट्र एनसीपी। कांग्रेस सरकार ने इस बात को नहीं समझा कि ऐसा करके हम केवल पाकिस्तान के हाथ मजबूत कर रहे हैं। हम जब कभी पाकिस्तान से वहां शरण लेने वाले आतंकवादियों को सौंपने की बात की उसने लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित का सवाल कर दिया।

पार्टी ने सवाल किया कि हिंदू अपने ही देश में क्यों आतंक फैलायेंगे। यूपीए सरकार ने राजनीतिक हितों के लिए जांच एजेंसी पर दबाव डाला था और फिर उन सब को मुकदमे में फंसा लिया गया। यह एक पाप था। गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने अपने रुख में अचानक परिवर्तन पैदा करते हुए मालेगांव बम धमाकों के मामले में प्रज्ञा सिंह ठाकुर और अन्य पांच आरोपियों को क्लीन चिट दे दी थी। मालेगांव में हुए इन धमाकों में सात लोग मारे गए थे|