मिलें 16 वर्षीय कासिबट्टा संहिथा तेलंगाना का सबसे छोटे इंजीनियर से

हैदराबाद : आम तौर पर एक छात्र को 22 साल की उम्र होना चाहिए जब वह स्नातक के लिए इंजीनियरिंग का अध्ययन कर रहा हो, लेकिन निश्चित रूप से तेलंगाना के कासिबट्टा संहिथा के मामले में ऐसा नहीं है। 16 साल की उम्र में कासिबट्टा संहिथा ने हासिल किया है जो दूसरों को पूरा करने में सालों लगते हैं। 16 में कासिबट्टा संहिथा अब तेलंगाना की सबसे छोटी अभियंता है। उसके माता-पिता ने पाया कि वह 3 साल की उम्र में दुनिया भर के विभिन्न देशों की राजधानी को याद कर सकती थी। संहिता के माता-पिता ने उसके अध्ययन में तेजी लाने के लिए प्रोत्साहित किया। वास्तव में, उसने 10 साल की उम्र में अपनी 10वीं की परीक्षा दी।

एएनआई से बात करते हुए, संहिथा ने कहा कि वह इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में प्रवेश करना चाहती है। उसने कहा, “मैं देश की सेवा करने और इसे दुनिया के बाकी हिस्सों के बराबर लाने के लिए इस क्षेत्र में जाना चाहती हूं।”

“मैंने 10 साल की उम्र में 10वीं पास की और 8.8 जीपीए सुरक्षित किया, इंटरमीडिएट में 89% मार्क्स लाई “कासिबट्टा संहिथा कहती हैं 10वीं की मंजूरी मिलने के बाद, उसने सरकार से उम्र कम करने का अनुरोध किया उन्होंने कहा, “फिर मैंने इंजीनियरिंग करने के लिए सरकार से संपर्क किया क्योंकि मुझे उम्र में छूट की आवश्यकता थी। मैंने इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग का चयन किया। “इंजीनियरिंग के लिए चुने जाने के बाद, कासिबट्टा संहिथा यहां भी 8.85 जीपीए हासिल करने में कामयाब रही।