मुंबई आज हैदराबाद की मेहमान, दोनों टीमों के दरमयान दिलचस्प मुक़ाबले की उमीद‌

हैदराबाद 01 मई : यके बाद दीगरे दो नाकामियों के बाद सन राइज़र्स हैदराबाद के लिए अपने मसले को क़ाबू में करने के लिए बहुत कम वक़्त मिलेगा जैसा कि आज‌ यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वो मुंबई इंडियंस की मेज़बानी करेगी

टूर्नामेंट में एक मज़बूत टीम के तौर पर उभर रही है। मेज़बान हैदराबादी टीम को ख़ुसूसन अपने बैटिंग शोबा में मौजूद मसले पर क़ाबू पाना होगा क्यों कि मुंबई इंडियंस एक ताक़तवर बैटिंग और बौलिंग शोबा पर टिकी टीम है। रोहित शर्मा की क़ियादत मुंबई इंडियंस टीम ने 9 मुक़ाबलों में बारह निशानात हासिल किए हैं जबकि हैदराबाद की टीम ने 9 मुक़ाबलों में 10 निशानात हासिल किए हैं।

मेज़बान सन राइज़र्स हैदराबाद के लिए इसका ताक़तवर बौलिंग शोबा असल हथियार है जबकि बैटिंग शोबा में मसले मौजूद है। हालाँकि हिन्दुस्तानी ओपनर शेखर धवन की आमद हुई है लेकिन उसके बावजूद गुजिश्ता दो मुक़ाबलों में हैदराबादी टीम बेहतर शुरूआत‌ हासिल करने में नाकाम हुई है। धवन के अलावा कुमारा संगाकारा, जी हनोमा वीहारी, किरण शर्मा और तसारा परेरा अपनी मौजूदगी का एहसास दिलाने में नाकाम हैं।

चेन्नाई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ खेले गए मुक़ाबले में भी सन राइज़र्स के बैटस्मेनों ने शेखर धवन की जानिब से बनाई जाने वाली निस्फ़ सेंचुरी का भी फ़ायदा नहीं उठाया था। धवन के अलावा वेस्ट इंडीज़ के कप्तान डैरिन सैमी की शमूलियत से टीम मजबूत‌ हुआ है।

गुजिश्ता मुक़ाबले में सैमी ने शानदार निस्फ़ सेंचुरी स्कोर की है। मेज़बान टीम हैदराबाद को आलमी नंबर एक फ़ास्ट बोलर डील स्टीन की ख़िदमात दस्तयाब हैं जिनके मुज़ाहिरे भी चालू टूर्नामेंट में काफ़ी शानदार हैं। इसके बाद इशांत शर्मा, लीग स्पीनर अमीत मिश्रा, डैरिन सैमी और तसारा परेरा के हमराह किरण शर्मा टीम के बौलिंग शोबा को मजबूत‌ बना रहे हैं।

दूसरी जानिब मुंबई इंडियंस के लिए कारगुज़ार कप्तान रोहित शर्मा की क़ियादत में शानदार मुज़ाहिरे कर रही है। जिसे लीजैंडरी बैटस्मेन सचिन तेंदुलकर के अलावा वेस्ट इंडीज़ के ऑल राउंडरस केरन पोलार्ड और डेविन स्मिथ की ख़िदमात दस्तयाब हैं जोकि तेज़ रफ़्तार बैटिंग के अलावा मुतास्सिर कुन‌ बौलिंग की सलाहियत भी रखते हैं।