मुंबई : 3 मंजिला इमारत ढही, 6 की मौत, 11 लोग गंभीर रूप से घायल

मुंबई : दक्षिणी मुंबई के डोंगरी इलाके में एक तीन मंजिला इमारत आज सुबह ढह गयी. हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. अभी भी करीब 35 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है.

घायलों को जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अब तक मलबे में दबकर घायल हुए 12 लोगों को अस्पताल ले जाया जा चुका है. इनमें से पांच की हालत गंभीर है.

राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है. इमारत के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जतायी जा रही है. एनडीआरएफ टीम घटना स्थल पर पहुंच गयी है.
मुंबई बिल्डिंग हादसे में बड़ा खुलासा हुआ है. कहा जा रहा है कि पुननिर्माण स्कीम के तहत इस बिल्डिंग का चयन हो गया था. जिसके बाद बिल्डिंग को खाली कराया जा रहा था, लेकिन चौथी मंजिल पर अभी भी 4 परिवार रह रहे थे. इसके अलावा ग्राउंड फ्लोर पर भी कैटरिंग यूनिट के कुछ लोग रह रहे थे. जिस वक्त बिल्डिंग गिरी तो ये ग्राउंड फ्लोर पर ही सो रहे थे.
 
गौरतलब है कि मुंबई में पिछले तीन दिनों में काफी बारिश रिकार्ड की गयी है. जेजे फ्लाइओवर के पास धराशाही हुई इस इमारत के ढहने की एक वजह बारिश भी हो सकती है. शुरूआती प्राप्त जानकारी के अनुसार इस इमारत में 8-9 परिवार रहते थे. हादसा सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर हुआ.
बताया जा रहा है कि ये इमारत काफी जर्जर हालत में थी. ऐसी भी जानकारी है कि प्रशासन ने इसे खाली करने के निर्देश दिये थे.