मुजफ्फरपुर शेल्टर कांड: जांच कर रहे सीबीआई SP का तबादला!

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के एसपी जेपी मिश्र का तबादला हो गया है। उनकी जगह देवेंद्र सिंह को कार्यभार संभालने के लिए कहा गया है। देवेंद्र सिंह इससे पहले लखनऊ के सीबीआई एसपी पद पर थे।अब मुजफ्फरपुर सेल्टर होम मामले की जांच देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में होगी।

सबीआई एसपी के पद से हटाए गए जेपी मिश्र पटना में ही डीआईजी कार्यालय में तैनात रहेंगे। उन्हें सीबीआई डीआईजी कार्यालय का एसपी बनाया गया है। सीबीआई ने कई और अधिकारियों का तबादला किया है।

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच सीबाआई कर रही है. जांच एजेंसी के निशाने पर कई सफेदपोश हैं। कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ संबंधों को लेकर शहर के कई नेताओं से पूछताछ हो सकती है। सीबीआई पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति से पूछताछ कर चुकी है।

सीबीआई समाज कल्याण मंत्रालय की सहायक निदेशक से जानकारी इकट्ठा कर सकती है। पूर्व मंत्री के निजी सहायक और निदेशक का नाम पुलिस जांच में सामने आया था।

जानकारी के मुताबिक, बालिका गृह कांड में सीबीआई समाज कल्याण विभाग के कई निलंबित अधिकारियों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। साथ ही विभाग के कई बड़े अधिकारियों से भी पूछताछ कर सकती है। निलंबित रोजी रानी ने 11 बार बालिका गृह की जांच की थी। हर बार रिपोर्ट में ओके लिखा था।