मुजफ्फरपुर शेल्टर कांड: सीएम नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘हम शर्मिंदा हैं’

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले को लेकर आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने इस मामले पर गहरी नाराजगी जाहिर की और कहा कि मुजफ्फरपुर में ऐसी घटना घट गई कि हम शर्मसार हो गए।

गौरतलब है कि कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल और लेफ्ट पार्टियों समेत विपक्ष ने इस मुद्दे पर नीतीश सरकार के इस्तीफे की मांग की है। माना जा रहा है कि नीतीश का यह बयान विपक्षी पार्टियों द्वारा उनकी चुप्पी पर बार-बार उठाए जा रहे सवालों के बाद आया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीतीश ने ऐसी घटनाएं दोबारा होने से रोकने के लिए संस्थागत प्रणाली विकसित करने की जरूरत पर जोर दिया। लड़कियों के कल्याण के लिए, ‘मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना’ शुरू करते हुए कुमार ने कहा कि बालिका गृह में लड़कियों के कथित यौन उत्पीड़न ने ‘हमें शर्मिंदगी और अपराध बोध’ का एहसास कराया है।

पिछले महीने सामने आए इस जघन्य कांड पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में नीतीश कुमार ने कहा, ‘हमने हमेशा से कहा है कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी विधानसभा में कहा था कि हम खुद चाहते हैं कि हाई कोर्ट की निगरानी में CBI जांच हो।’