मुझे पाकिस्तान जाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इजाजत दी- सिद्धू

करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने के मौके पर पाकिस्तान गये नवजोत सिंह सिद्धू को निशाना बनाया जा रहा है। बीजेपी अक्सर नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोल रही है। अब नवजोत सिंह सिद्धू ने इसका जवाब दिया है। पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस के पंजाब सरकार में केबिनेट मंत्री ने कहा कि मुझे राहुल गांधी ने पाकिस्तान जाने की इजाजत दी थी।

आज तक पर छपी खबर के अनुसार कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पाकिस्तान यात्रा पर बड़ा बयान दिया। सिद्धू ने कहा कि उन्हें राहुल गांधी ने ही पाकिस्तान भेजा था। उन्होंने कहा, ‘मेरे कप्तान राहुल गांधी हैं, उन्होंने ही भेजा है हर जगह।

सिद्धू ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुझे पाकिस्तान जाने से मना किया था। लेकिन करीब 20 कांग्रेसी नेताओं और केंद्रीय नेतृत्व के कहने पर मैं पाकिस्तान गया था। पंजाब के सीएम मेरे पिता के समान हैं। मैं उनसे पहले ही बता चुका था कि मैं पाकिस्तान जाऊंगा। मेरे कप्तान राहुल गांधी हैं और सीएम साहब के कप्तान भी राहुल गांधी हैं।

हैदराबाद में कांग्रेस के लिए प्रचार करने पहुंचे सिद्धू ने कहा कि जब मैं पाकिस्तान गया था और वहां से लौटकर करतारपुर कॉरिडोर की बात की थी, तब लोगों ने मेरा मजाक बनाया था।

अव वही लोग अपने बयान से यूटर्न ले रहे हैं. तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव की तुलना गिरगिट से करते हुए सिद्धू ने कहा कि चंद्रशेखर राव ने सोनिया जी को धोखा दिया है।

वह अपने 300 करोड़ के बंगले में रहते हैं। सचिवालय नहीं जाते हैं। हम राहुल गांधी के सिपाही हैं, मेरा नारा है कि बुरे दिन जाने वाले हैं और राहुल गांधी आने वाले हैं। लाल किला पर झंडा फहराने वाले हैं, कोई रोक सके तो तो रोको।

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए सिद्धू ने कहा कि हर रोज करीब 10 हजार लोग मेरे साथ सेल्फी लेते हैं, ऐसे में मैं किसी चावला या चीमा को नहीं जानता हूं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयान पर उन्होंने कहा कि मैं बल्लेबाज हूं और गुगली खेलना जानता हूं।

साभार- ‘आज तक’