मुतास्सिरा लड़की की दिल्ली में हुई आखिरी रसूमात

इस्मत रेज़ि की शिकार लड़की का जसद-ए-खाकी ( Dead Body) खास तैय्यारे के जरिए सिंगापुर से हिंदुस्तान पहुंच गया है। एयर इंडिया का तय्यारा (Plane) सुबह 3.30 बजे हिंदुस्तान पहुंचा।

मुतास्सिरा की आखिरी रसूमात 7:30 बजे द्वारका सेक्टर 22 के शमशान घाट में आग के हवाले कर दिया गया। मुतास्स्सिरा के वालिद ने उसे आग (मुखाग्नि) दी। आखिरी रसुमात के वक़्त गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह भी मौजूद थे।

इससे पहले सोनिया गांधी और वज़ीर ए आज़म ने मुतास्सिरा को एयरपोर्ट पर खिराज़ ए अकीदत पेश की। इस बीच, पूरी दिल्ली में सेक्युरिटी का इंतेज़ाम को पुख्ता कर दिया गया है।

आवाम के जज़्बातो को देखते हुए न्यूज चैनलों ने लड़की की लाश को लाए जाने, उसके आखिरी रसूमात , उसके घर व खानदान वालो को नहीं दिखाने का फैसला किया। इसके लिए न्यूज ब्राडकास्टिंग एसोसिएशन ने आठ हिदायत जारी किए हैं। लड़की की मौत के बाद पूरे मुल्क में उभरे जज़्बातों के तूफान से सहमी हुकूमत हालात से निपटने की तैयारियों में जुट गई है।

इसके लिए वज़ीर ए आज़म के घर पर कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक हुई। इसमें लड़की के आखिरी रसूमात को इंतिहाई खूफीया रखने के साथ ही आने वाले दिनों में खवातीनो की सेक्यूरिटी / हिफाज़त और उनसे जुड़े ज़ुर्मो पर फौरी तौर पर कार्रवाई के लिए जरूरी कदम उठाने का फैसला किया गया।