मुम्बई में भारी बारिश, कई इलाकों में भरा पानी, एलर्ट जारी

मुंबई में तेज बारिश की वजह से पूरी मुंबई पानी-पानी हो गई है। कई इलाकों में पानी भर गया है और सड़क पर ट्रैफिक रेंग रहा है। लोकल सेवा पर भी असर पड़ा है। भारी बारिश की वजह से दादर, हिंदमाता, वर्ली, वडाला में पानी भर गया है।

वर्ली इलाके में सड़क पर घुटने तक पानी जमा है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। शहर में आज सुबह 4 बजे के करीब बारिश शुरू हुई जो दोपहर को अचानक तेज हो गई।

भारतीय मौसम विभाग ने 7 से 11 जून तक महाराष्ट्र, खासतौर से तटीय कोंकण क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। पूर्वानुमान के अनुसार, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग जिलों में 7 और 8 जून को बहुत बारिश की संभावना जताई गई है।

रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, मुंबई, ठाणे, रायगढ और पालघर जिलों में 9 जून को बहुत भारी बारिश की संभावना है जबकि 10 और 11 जून को मुंबई और इसके आसपास के इलाकों सहित कोंकण क्षेत्र के 6 जिलों में इसी तरह के मौसम का पूर्वानुमान लगाया गया है।

मुंबई में भीषण बारिश के पूर्वानुमान और दक्षिणपश्चिम मानसून के कारण ज्वारीय लहरों के आगे बढ़ने के साथ महानगर के कुछ इलाकों के जलमग्न होने की आशंका है।