मुरादाबादः छापेमारी में नकली दवा फैक्टरी का पर्दाफाश, भारी मात्रा में मिली दवाईयां

मुरादाबाद जिले में गुरूवार को ड्रग विभाग ने जिला प्रशासन की मौजदूगी में छापेमारी कर नकली दवा  फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है. छापेमारी के लिए डीके फार्मा नामक फैक्टरी में पहुंची टीम के होश उड़ गए. फैक्टरी में बड़ी मात्रा में नकली दवाईयों का निर्माण किया जा रहा था. छापेमारी के दौरान टीम ने दर्जनों नामी कंपनी के रैपर और होलोग्राम भी बरामद किए गए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक थाना गलशहीद क्षेत्र में स्थित नकली दवा फैक्टरी में छापेमारी के दौरान दो दर्जन से ज्यादा महिला और पुरुष कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है. छापेमारी के दौरान फैक्टरी में लाखों की तादात में गोलियां, कैपशूल ओर पाउडर मशीनों से तैयार किया जा रहा था.

ड्रग्स विभाग के मुताबिक छापेमारी में पकड़ी गई कंपनी डीके फार्मा का लाइसेंस तीन महीने पहले लाइसेंस निरस्त कर दिया था, लेकिन फैक्टरी मालिक ने प्रशासन के आदेश को दरकिनार कर दवाइया बनाने का काम जारी रखा.

पुलिस ने बताया कि एक मुखबिर की सूचना पर ड्रग्स विभाग ने जिला प्रशासन की मदद से मुरादाबाद मंडल के 5 जिलों में मौजूद नकली दवा फैक्टरी में छापेमारी को अंजाम दिया और नकली दवाइयों का बड़ा जखीरा बरामद किया.

फैक्टरी में मौजूद दस्तावेज के बाद ड्रग्स विभाग को दवाइयों के पश्चिमी यूपी के कई जिलों में सफ्लाई करने की जानकारी मिली, जिसके टीम ने अलीगढ़, बरेली, बदायू, शाहजहापुर, आगरा जिले के प्रशासन को सूचित कर फैक्टरी में निर्मित सभी दवाइयों, कच्चे माल, तैयार दवाइयों को कब्जे में ले लिया है.