मुस्लमानों के साथ नाइंसाफ़ी पर सोनीया गांधी से नुमाइंदगी पर ज़ोर

हैदराबाद २५ मार्च (सियासत न्यूज़) कांग्रेस के मुस्लिम क़ाइदीन ने सैक्रेटरी इंडियन नैशनल कांग्रेस अक़ल्लीयत डिपार्टमैंट-ओ-इंचार्ज आंधरा प्रदेश कांग्रेस उमूर मिस्टर अनीसदुर्रानी से राज्य सभा इंतिख़ाबात में मुस्लमानों के साथ होने वाली नाइंसाफ़ी के बारे मेंइस्तिफ़सार किया और क़ौमी सतह पर उस को मौज़ू बेहस बनाकर पार्टी सदर मिसिज़ सोनीया गांधी से नुमाइंदगी पर ज़ोर दिया।

आज गांधी भवन में सदर प्रदेश कांग्रेस अक़ल्लीयत डिपार्टमैंट मुहम्मद सिराज उद्दीन की क़ियादत में एक इजलास तलब किया गया, जिस में मिस्टर अनीस दुर्रानी ने मेहमान ख़ुसूसी की हैसियत से शिरकत की।इजलास में शिरकत करने वालों में जनरल सैक्रेटरी प्रदेश कांग्रेस कमेटी मिस्टर बी निर्जन, सैक्रेटरी मिस्टर रज़ा हुसैन आज़ाद, नायब सदर नशीन रियास्ती अक़ल्लीयत डिपार्टमैंट मीरहादी अली, इस्माईल अलरब अंसारी, डाक्टर ऐम अंसारी, ख़्वाजा ज़ाकिर उद्दीन, हबीब ज़ीनइला बदीन आबिद के इलावा दीगर भी मौजूद थी। अनीस दुर्रानी ने कहा कि कांग्रेस सैकूलर नज़रियात की हामिल जमात ही, सदर कांग्रेस सोनीया गांधी फ़िर्कापरस्ती के सामने आहनी दीवार बनी हुई हैं। कांग्रेस दौर-ए-हकूमत में अक़ल्लीयतों की तरक़्क़ी के लिए जो भी इक़दामात किए गए हैं, वो नाक़ाबिल फ़रामोश हैं। ओहदों की तक़सीम के ताल्लुक़ से जो भी शिकायत ही, वो इस का जायज़ा लेंगे और क़ौमी सतह पर मौज़ू बनाने के लिए सदर एनुद्दीन नैशनल कांग्रेस अक़ल्लीयत डिपार्टमैंट मिस्टर इमरान अलरहमन क़दवाई से तबादला-ए-ख़्याल करेंगे और आंधरा प्रदेश के मुस्लमानों के साथ जो नाइंसाफ़ी हो रही ही, इस को दूर करने की कोशिश करेंगी।

मिस्टर सिराज उद्दीन ने कहा कि कांग्रेस को इक़तिदार में लाने के लिए मुस्लमानों ने कलीदी रोल अदा किया ही, जब कि ओहदों की तक़सीम में उन के साथ मुसलसल नाइंसाफ़ी की जा रही ही, जिस का सद्द-ए-बाब ज़रूरी ही। मिस्टर सय्यद रज़ा हुसैन आज़ाद ने कहा कि आंधरा प्रदेश से दो मुस्लिम क़ाइदीन की राज्य सभा की रुकनीयत ख़तन हुई ही, कम अज़ कम एक नशिस्त मुस्लिम क़ाइद को मिलने की उम्मीद थी, ताहम कांग्रेस हाईकमान ने मुस्लमानों को मायूस किया। सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ज़रीया मालूम हुआ है कि क़ौमी सतह पर मुस्लमानों की तादाद बढ़ रही थी, इस लिए आंधरा प्रदेश की तादाद घटा दी गई ही, जो अफ़सोसनाक अमर है।

डाक्टर एम ए अंसारी ने कहा कि मुस्लमानों को सिर्फ वोट बैंक समझ कर इस्तिमाल करना कांग्रेस के लिए नुक़्सानदेह साबित हो सकता ही। मिस्टर इस्माईल अलरब अंसारी ने कहा कि तवीलअर्सा से बोर्ड और कारपोरेशन के ओहदों को मख़लवा रखा गया है और मजलिस से इत्तिहादकरके कांग्रेस के मुस्लिम क़ाइदीन को नुक़्सान पहुंचाया जा रहा हीहै। मिस्टर हादी अली ने कहा कि जब हम ने पुराने शहर का दौरा करने वाले चीफ़ मिनिस्टर को मसाइल से वाक़िफ़ कराया तो उन्हों ने नाक़ाबिल ब्यान जवाब दिया।