मृत छिपकली मिलने के 3 दिन बाद, FDA ने हल्दीराम को फिर से आउटलेट खोलने की अनुमति दी

नई दिल्ली: एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा एफडीए ने हल्दीराम श्रृंखला के एक आउटलेट को सांभर की कटोरी में छिपकली मिलने के बाद बंद कर दिया था, इसे अब फिर से खोलने के लिए मंजूरी दे दी गई है। मिलिंद देशपांडे, सहायक आयुक्त, खाद्य और औषधि प्रशासन, नागपुर, ने आईएएनएस को बताया “घटना के बाद, हमने परिसर में छापा मारा और इसे सील कर दिया क्योंकि यह विभिन्न मानदंडों के अनुरूप पाया गया था। कल (बुधवार), उन्होंने सभी मानदंडों का अनुपालन किया और निरीक्षण के बाद, हमने बंद करने के नोटिस को रद्द कर दिया“

सांबर के कटोरे में छिपकली को दिखाने वाली छवियां मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं, जिससे एफडीए को शहर के अजनी में हल्दीराम के प्लैनेट फूड रेस्तरां में छापा पड़ा। देशपांडे ने कहा कि“एफडीए के नियमों की अनुसूची IV के अनुसार, सुरक्षित भोजन अभ्यास मानदंडों का उल्लंघन करने वाली कई कमियों और गैर-अनुपालनों के बीच, किसी भी कीड़े या सरीसृप को प्रवेश करने से रोकने के लिए सुरक्षात्मक जाल होनी चाहिए नहीं तो छिपकली गिर सकती है।

वर्धा के दो संरक्षक, यश अग्निहोत्री और नेहा अग्निहोत्री को नागपुर-वर्धा रोड पर एक चिकित्सा सुविधा में मामूली स्वास्थ्य समस्याओं के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, जब वे अस्पताल में 24 घंटे की निगरानी अवधि के बाद बरामद हुए, तो उन्होंने मामले में पुलिस शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया, जो कि, एफडीए अधिकारियों ने कहा, उन्हें मामले में अधिक कड़े कानूनों को लागू करने से रोका। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अब शहर के सबसे प्रतिष्ठित भोजनालयों में शुमार रेस्टोरेंट को गुरुवार शाम या फिर शुक्रवार को फिर से खोल दिया जाएगा।