मेयर अफजल इमाम पर स्कूल चलाने वाले से 30 लाख रंगदारी मांगने का केस

पटना के मेयर अफजल इमाम समेत नौ लोगों के खिलाफ स्कूल चलाने वाले दानिश आबदीन ने 30 लाख रुपए रंगदारी मांगने का केस दर्ज कराया है। 26 जनवरी को मामला बहादुरपुर थाने में दर्ज हुआ। इधर, मेयर ने इल्ज़ाम को बेबुनियाद करार दिया। कहा-विद्या देवी और आबदीन के दरमियान 15 साल से जमीन का तनाज़ा चल रहा है। इसे सुलझाने गया था। बगैर जांच के पुलिस ने भी एफआईआर कर दी।

आबदीन के मुताबिक 22 जनवरी को मेयर इमाम, फिरोज, लल्लू महतो, अजय महतो, इनके दो भाई समेत 3-4 नामालूम संदलपुर में उनके जमीन के पास आए और धमकी दी कि तामीर कराना है तो 30 लाख रुपए रंगदारी दो। मेयर के साथ उनके बॉडीगार्ड भी थे।

आबदीन के मुताबिक, उनके घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में मेयर समेत उनके साथ आए लोगों की सारी सरगरमियां कैद हैं। उन्होंने इसे पुलिस अफसरों को सौंप भी दिया है। आबदीन के मुताबिक, उन्होंने संदलपुर में अपने स्कूल सेंट पॉल्स के सामने सड़क की दूसरी तरफ दो कट्ठा जमीन खरीदी है। जिस पर स्कूल बिल्डिंग की तामीर होगा। जमीन से मेयर का कोई लेना-देना नहीं है। बावजूद उन्होंने धमकी दी। इस बाबत सिटी डीएसपी राजेश कुमार ने कहा कि जांच चल रही है। इसके बाद कार्रवाई होगी।