मैंने पूजा की तो धुलवा दी मंदिर की मूर्ति : जीतन राम मांझी

वजीरे आला जीतन राम मांझी ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मधुबनी के एक मंदिर में उनके पूजा करने के बाद मंदिर की मूर्ति धुलवाई गई थी। इतवार को यहां साबिक़ वजीरे आला भोला पासवान शास्त्री की जयंती तकरीब में वजीरे आला ने कहा कि मुझे आज भी दलित समझा जाता है। दलित समाज जातियों में बंटने की बजाए एकजुट रहें। वजीरे आला ने कहा-मेरे पूजा करने के बाद मूर्ति धुलवाने की बात मुझे खान वजीरे रामलषण राम रमण ने बताई थी। मैंने इस वाकिया को खुद देखा नहीं है। मैं वही कह रहा हूं जो मुझे रमण ने बताई थी। मुझे वाकिया से बहुत दुख हुआ।

दर्ज़ फेहरिस्त ज़ात में पैदा लेना मेरा कसूर बन गया है। कोई दलित तो मेरा पैर नहीं छूता है। हद तो यह है कि मेरे पास काम कराने आने वालों को मेरे पैर छूने में दिक्कत नहीं होती है, लेकिन उसके मन में क्या रहता है, वह तो मधुबनी की वाकिया से ही पता चल गया। सोचिए आज भी हम कहां खड़े हैं? हम जातिवाद में घिर गए हैं। मुल्क को एक रखने के लिए एक दूसरे ज़ात में शादी को बढ़ावा देने की जरूरत है। हालांकि रमण ने इससे इंकार किया कि उन्होंने पूजा करने के बाद मंदिर को धुलवाने की बात वजीरे आला को बताई थी।

अफसर करते हैं मेरा मुखालिफत

वजीरे आला ने कहा-मैंने कल ही एमबीबीएस में एससी/एसटी और माज़ूर कोटे के तालिबे इल्म को बड़ी राहत दी है। कट ऑफ फीसद को कम कर 59 बच्चों के मेडिकल में दाखिले का रास्ता बनाया। अफसरों को यह बात अच्छी नहीं लगी, तो मैंने उनसे कहा कि फाइल में यही लिख दो कि जीतन राम मांझी ऐसा चाहता है।

जदयू ने किया वाकिया से इंकार

जदयू ने वजीरे आला की तरफ से लगाए गए इल्ज़ामात से इंकार किया है। पार्टी के एमएलसी विनोद सिंह ने कहा कि मूर्ति को धुलवाने जैसी कोई वाकिया नहीं हुई थी। वजीरे आला 18 अगस्त को अंधराठाढ़ी के परमेश्वरी मंदिर में पूजा करने गए थे। रमण तो वहां थे भी नहीं। मंदिर में मैं और देही तरक़्क़ी वज़ीर नीतीश मिश्रा थे। रमण को किसी सख्श ने गलत जानकारी दी होगी। लेकिन उन्हें वजीरे आला को बताने की बजाए इसकी जांच करानी चाहिए थी। मैं दुर्गापूजा के बाद पटना आने पर वजरी आला को सच्चाई से आगाह कराऊंगा।

नीतीश को आई अक़ल तो मुझे सीएम बना दिया

मांझी ने कहा-मुझे कुर्सी जाने की परवाह नहीं है। मान कर चल रहा हूं कि मेरी हुकूमत 10 माह के लिए है। कभी सीएम बनने की सोची भी नहीं थी। वह तो नीतीश कुमार को अक़ल आई तो मुझे सीएम बना दिया।