मैच फॉर यूनिटी : डिएगो माराडोना का कोलकाता दौरा चौथी बार स्थगित

कोलकाता: डिएगो माराडोना का कोलकाता दौरा गुरुवार को चौथी बार स्थगित हो गया. सुरक्षा कारणों से इस दौरे को स्थगित किया गया है. भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली के खिलाफ 9 अक्टूबर को ‘मैच फॉर यूनिटी’ खेलने के लिए अर्जेंटीना के पूर्व फुटबॉलर माराडोना 8 अक्टूबर को कोलकाता पहुंचने वाले थे,लेकिन उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर अपने दौरे के स्थगित होने की जानकारी देते हुए कहा कि वह अब नवम्बर में कोलकाता आएंगे.

माराडोना ने कहा, यह अद्भुत है.. मेरा कोलकाता के एक और दौरे का सपना..लेकिन यह अब नवंबर में होगा. यह जगह हमेशा मेरे लिए खास रही है, क्योंकि मदर टेरेसा ने यहीं पर कई गरीब बच्चों का ध्यान रखा था और उन्हें शिक्षित किया था. फीफा अंडर-17 वर्ल्‍डकप के आयोजन और अन्य मुद्दों के कारण हम माराडोना को उच्च स्तरीय सुरक्षा प्रदान नहीं कर पाएंगे. इस कारण हमने इस दौरे को स्थगित करने का फैसला लिया.

माराडोना का कोलकाता दौरा इससे पहले तीन बार स्थगित हो चुका है. वह सितम्बर के तीसरे सप्ताह में कोलकाता आने वाले थे, लेकिन इसके बाद उनका यह दौरा 2 अक्टूबर को रखा गया. माराडोना का दौरा दो अक्टूबर को भी स्थगित हो गया और इसकी नई तिथि आठ अक्टूबर तय की गई और अब यह एक बार फिर टल गया है.