‘मोदीजी की सेना’ बयान को लेकर चुनाव आयोग ने योगी को चेताया, दी सावधानी बरतने की सलाह

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनकी ‘मोदीजी की सेना’ संबंधी टिप्पणी को लेकर आगाह किया है। इसके साथ ही भविष्य में कथनों में सावधानी बरतने को कहा है। आयोग ने योगी की इस टिप्पणी पर असहमति जताई है। इसके अलावा आयोग ने उन्हें वरिष्ठ राजनीतिक नेता होने के नाते भविष्य में अधिक सावधान रहने की सलाह दी है।

योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के लिए प्रचार के दौरान 1 अप्रैल को गाजियाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए ये टिप्पणी की थी। यहां योगी ने कहा था, ‘कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते हैं और मोदी जी की सेना आतंकवादियों को गोली और गोला देती है। यही अंतर है। कांग्रेस के लोग अजहर मसूद जैसे आतंकवादियों के साथ जी लगा कर आतंकवाद को प्रोत्साहित करते हैं और मोदी जी के नेतृत्व में आज आतंकवाद को उनके ठिकानों को नष्ट और ध्वस्त करके आतंकवाद ही नहीं, पाकिस्तान की कमर तोड़ने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार कर रही है।’

इससे पहले चुनाव आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। उन्हें शुक्रवार शाम तक जवाब देने को कहा था।

उनके बयान पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री, जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने कहा, ‘भारत की सेना देश की है, यह किसी राजनीतिक दल की नहीं है। अगर कोई कहता है कि भारतीय सेना मोदी की सेना है, तो वह न केवल गलत है, बल्कि देश का गद्दार भी है।