मोदी का चैलेंज…………..

अहमदाबाद, ३० नवंबर: गुजरात के वज़ीर ए आला नरेंद्र मोदी ने असेंबली इलेक्शन के लिए ज़ुमा को अहमदाबाद के मणिनगर असेंबली हलक़े (क्षेत्र) से अपना नमज़दगी का पर्चा (नामांकन) दाखिल कर दिया।

नमज़दगी का पर्चा दाखिल करने से पहले मणिनगर में पार्टी कारकुनो से खिताब करते हुए मोदी ने मुअत्तल आईपीएस आफीसर संजीव भट्ट की बीवी श्वेता भट्ट को अपने खिलाफ उतारने पर कांग्रेस को खुली चुनौती दे डाली।

इसे बीजेपी ने कांग्रेस और संजीव भट्ट के बीच सांठ-गांठ बताया है। मोदी ने कांग्रेस सदर सोनिया गांधी के सयासी सेक्रेटरी अहमद पटेल पर निशाना लगाते हुए कहा कि अगर कांग्रेस में दम है तो वह उन्हें सीएम उम्मीदवार का ऐलान करे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अहमद पटेल को गुजरात का वज़ीर ए आला बनाने का फैसला किया है और यह खेल पर्दे के पीछे खेला जा रहा है।

मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस के लीडर अपने सीनियर लीडरों की तकरीरों को एडिट करके दे रहे हैं ताकि मुझे उनकी पार्टी पर हमला करने का मौका न मिले। जब आप दिल से बोलते हैं, तो आपको तकरीर लिखने की जरूरत नहीं पड़ती।

‘संजीव भट्ट और कांग्रेस में सांठ-गांठ’: कांग्रेस ने मुअत्तल आईपीएस आफीसर संजीव भट्ट की बीवी श्वेता भट्ट को मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार बनाया है। इस पर बीजेपी ने कहा कि इससे ज़ाहिर हो गया है कि रीयासत में नफरत फैलाने की मुहिम चलाने वाली कांग्रेस ही थी।

बीजेपी के तर्जुमान प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘कांग्रेस आज पूरी तरह बेनकाब हो गई। भट्ट ने पिछले 10 साल में जो कुछ भी किया उसके के पीछे कांग्रेस ही थी। पिछले 10 साल में उन्होंने नफरत फैलाने की मुहिम चलाई। उन्होंने गुजरात को बहुत बदनाम किया और संजीव भट्ट कांग्रेस के हाथों की कठपुतली बन गए।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने विसावदर असेंबली नशिस्त पर कोई उम्मीदवार न खड़ा कर केशुभाई पटेल की गुजरात परिवर्तन पार्टी के साथ समझौता किया है। केशुभाई पटेल विसावदर नशिस्त से ही अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

विसावदर सीट से गुजरात कांग्रेस के उम्मीदवार रतिभाई मंगरोलिया ने दावा किया था कि जिस दस्तावेज से पार्टी का इख्तेयारी उम्मीदवार होने की बात साबित होती है, उसे 12 साल के एक लड़के ने चुरा लिया। वह दस्तावेज उस वक्त मुबय्यना तौर पर चोरी हो गया, जब मंगरोलिया अपना इंदिराज खत दाखिल करने जा रहे थे।

इस पर मोदी ने खिल्ली उड़ाते हुए कहा, ‘कांग्रेस कारकुन इस बात को लेकर आंसू बहा रहे हैं कि उनके दस्तावेज 12 साल के एक लड़के ने विसावदर में चोरी कर लिए। 12 साल का लड़का जानता था कि गुजरात के लिए अच्छा क्या है।’ मोदी ने इल्ज़ाम लगाया, ‘उनमें यह कहने का साहस ही नहीं है कि कुछ पार्टियों के साथ उनका समझौता है और उन्होंने कुछ खुफीया इंतेजामात किए हैं।’

मोदी ने मणिनगर असेंबली हलका (क्षेत्र) के इलेक्शन आफीसर पीके जडेजा के सामने इंदिराज फार्म दाखिल किया। जिला मजिस्ट्रेट के दफ्तर में इंदिराज फार्म (नामांकन पत्र) दाखिल करने का आज (जुमा) आखिरी दिन था।