मोदी के नक्शेकदम पर चल रही है UP सरकार

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की चीफ मायावती ने उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार पर गुजरात की नरेन्द्र मोदी की हुकूमत के नक्शेकदम पर चलने का इल्ज़ाम लगाते हुए आज कहा कि सपा हुकूमत गैर इंसानी कार्रवाई के तहत कड़ाके की ठंड में मुजफ्फरनगर दंगा के मुतास्सिरों के कैंपो पर बुलडोजर चलवाकर उनके जख्मों पर उसी तरह नमक छिड़क रही है जैसे गुजरात की बीजेपी हुकूमतमुसलमानों के खिलाफ अब तक करती आई है।

मायावती ने यहां आइंदा लोकसभा इंतेखाबात के लिये पार्टी की तैयारियों की जायज़ा के मुताल्लिक इजलास में कहा कि ‘‘सपा हुकूमत की लापरवाही और निकम्मेपन की वजह से एक तरफ तो लोग अपना घर-बार, जमीन-जायदाद और कारोबार छोड़कर जहां-तहां कैंपो में अपनी जान बचाने को मजबूर हैं।

अब वह उनके कैंपो पर बुलडोजर चलवाकर इस ठंड के मौसम में उन्हें बेआसरा करने का गैरइंसानी काम कर रही है।’’ उन्होंने कहा कि दंगा कराने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के बजाय कैंपो पर बुलडोजर चलवाकर रियासत की हुकूमत मुतास्सिरों के जख्मों पर ठीक वैसे ही नमक छिड़क रही है जैसे गुजरात में बीजेपी की हुकूमत की तरफ से मुस्लिम फिर्के के लोगों के खिलाफ अब तक किया गया है।

मायावती ने सपा सरबराह मुलायम सिंह यादव के दंगा राहत कैंपो में रहने वाले लोगों को ‘साजिश’ करार दिये जाने वाले मुताल्लिक बयान पर कहा कि हुकूमत दंगा के मुतास्सिरों को एहसास दिखाने के बजाय अपनी नाकामी पर पर्दा डालने के लिये उन्हीं पर इल्ज़ाम लगा रही है, जिसकी जितनी मुज़म्मत की जाए, कम है। मायावती ने कहा कि रियासत में सपा हुकूमत की तश्कील के बाद से ही कानून‍ निज़ाम की हालत तो खराब थी ही, लेकिन मुजफ्फरनगर और शामली समेत कई मगरिबी जिलों में सपा और बीजेपी की मिलीभगत से हुए फिर्कावाराना दंगों के बाद हालात काफी खौफनाक हो गये हैं।