मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने से शिवसेना का इनकार, कहा- देश बचेगा तो गाय क्या हम सब भी बचेंगे

मुंबई: एनडीए की बैठक में सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव की शिवसेना ने कड़ा विरोध किया है। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में आयोजित पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अगला लोकसभा चुनाव लड़ने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में अभी दो साल बाकी हैं और इतनी जल्दी ऐसा निर्णय किया जाना शिवसेना को मंजूर नहीं है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार उद्धव ने अपने भाषण में मौजूदा स्थिति पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले चाय पर चर्चा और चुनाव के बाद गाय पर चर्चा, वैसे देश बचेगा तो गाय क्या हम सब भी बचेंगे। आज भाजपा के लोग चुने जा रहे हैं। अगर भाजपा से उम्मीदें पूरी न हुई तो याद रखिए किसान भड़क उठेंगे।

गौरतलब है कि अप्रैल के दूसरे सप्ताह में नई दिल्ली में एनडीए की एक बैठक बुलाई गई थी। बैठक में केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान के नेतृत्व में यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया था कि 2019 में भी एनडीए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।

बैठक में शरीक होने नई दिल्ली पहुंचे उद्धव ठाकरे ने तब प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था, लेकिन एनडीए की बैठक के 22 दिन के बाद उद्धव ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

बुधवार को मुंबई में उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान ने जबरन लिखवाया कि 2019 में मोदी के नेतृत्व में लड़ेंगे, इतनी जल्दी क्यों? आज जो समर्थन मिला है वह देश के काम में आनी चाहिए, वैसे चुनाव में अब 2 साल बाकी हैं, अपने नेतृत्व को लागू करने के लिए इतनी जल्दबाजी क्यों? ऐसे निर्णय शिवसेना को कभी स्वीकार नहीं।