मोदी कैबिनेट से नजमा की छुट्टी मुम्किन

नई दिल्ली: खबर है कि पीएम नरेंद्र मोदी आइंदा महीने अपनी कैबिनेट की तौसीअ करने जा रहे हैं। ज़राये का कहना है कि 20 अप्रैल को बजट सेशन का दूसरा मरहला शुरू होने से पहले ही कैबिनेट की तौसीअ किए जाने की उम्मीद है।

इन ज़राये का कहना है कि अक्लियती मामलों की वज़ीर नजमा हेपतुल्ला को कैबिनेट से बाहर कर गवर्नर बनाया जाएगा। 74 साल की नजमा मोदी की कैबिनेट में सबसे ज्यादा उम्र की वज़ीर हैं। दूसरी तरफ, जम्मू कश्मीर के सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद की दुख्तर महबूबा मुफ्ती को नए तौसीअ में मोदी अपने कैबिनेट में जगह दे सकते हैं।

भाजपा ज़राये ने बताया कि कैबिनेट के इस दूसरी तौसीअ में पीडीपी और शिव सेना समेत साथी पार्टियों के लीडरों को ज्यादा तवज्जो मिलेगी, जबकि उन वुजराओं पर गाज गिर सकती है, जिनके कामकाज से पीएम खुश नहीं हैं।

पार्लियामेंट का आने वाला सेशन हुकूमत के लिए बहुत अहम रहने वाला है, क्योंकि राज्यसभा में Land Acquisition Bill पेश होना है। बजट सेशन के पहले हिस्से में हुकूमत की काफी किरकिरी हो चुकी है इसलिए मोदी 20 अप्रैल से पहले अपनी कैबिनेट को और मजबूत करना चाहते हैं।

पार्टी ज़राये का कहना है कि बेंगलुरू में भाजपा की क़ौमी मजलिस आमला की 3 अप्रैल से दो दिन की बैठक शुरू होगी, जिसमें इस तसीअ पर बहस होने की पूरी उम्मीद है। बैठक के बाद मोदी कभी भी कैबिनेट की तसीअ कर सकते हैं।