मोदी गुजरात के कसाब -तृणमूल कांग्रेस

आम इन्ते़ख़ाबात का मरहला जिस ते़जी से आगे ब़ढ रहा है,उसी ते़ज़ी से सियासी पार्टियों की बयानबाज़ी का सिलसिला भी तेज़ हो गया है। इलेक्शन कमिशन के इन्तेबाह बावजूद इक दूसरे के खिलाफ तज़हीक आमेज़ बयानों का दौर जारी है।

मग़रिबी बंगाल में नरेंद्र मोदी ने सीएम ममता बनर्जी पर जुबानी हमला किया। इसका जिस अंदाज में तृणमूल कांग्रेस की तरफ से जवाब मिला, उसकी बारे में शायद बीजेपी ने सोचा भी नहीं की होगा। तृणमूल एमपी डेरेक ओब्रायन ने मोदी को एक ही सांस में कई बार गुजरात का कसाई कह डाला।

दो महीने तक ममता के खिलाफ नरम रुख अपनाने वाले नरेंद्र मोदी ने तीन हफ्ते में दूसरी बार बंगाल की सीएम पर निशाना साधा। बंगाल में एक रैली में मोदी ने शारदा घोटाले का मुद्दा उठाया। इसके अलावा मोदी ने ममता बनर्जी के पेंटिंग्स की ऊंची कीमत के बहाने हमला किया और आखिर में बीजेपी सरकार बनने पर बांग्लादेशी घुसपैठियों को खदेड़ने की धमकी दे डाली।

मोदी का यही रुख टीएमसी को रास नहीं आया। फिर टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन ने मोदी को बार-बार गुजरात का कसाई बताकर मानहानि तक की धमकी दे डाली। मोदी ने ममता पर मग़रिबी बंगाल के लोगों के सपने तोड़ने का इल्जाम लगाया तो तृणमूल की तरफ से मोदी पर जवाबी हमले हुए।