मोदी चुनावों में देश का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं- सिद्धू

पंजाब सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सेना के नाम पर वोट मांग रहे हैं वहीं वाराणसी में एक पूर्व फौजी मोदी के खिलाफ वोट मांग रहा है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के समर्थन में सोमवार रात को शहर के करोंद चौराहे पर एक चुनावी सभा में सिद्धू ने कहा, ‘‘भाजपा मोदी के नाम पर वोट मांग रही है। मोदी फौज के नाम पर वोट मांग रहे हैं जबकि वाराणसी में एक फौजी मोदी के खिलाफ वोट मांग रहा है।’’

क्रिकेटर रह चुके सिद्धू ने कहा, ‘‘लोग समझ चुके हैं, मोदी साहब आपकी इन हरकतों को कि आप लोगों का ध्यान रोजगार, नोटबंदी, और जीएसटी को गलत ढंग से लागू करने जैसे असल मुद्दों से भटकाना चाहते हैं।’’ कांग्रेस नेता अपने भाषण में बीएसएफ के पूर्व कांस्टेबल तेज बहादुर यादव का जिक्र कर रहे थे, जो प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव में उतरे हैं। सपा ने बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव को मोदी के खिलाफ वाराणसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है।

सिद्धू ने कहा, ‘‘भाजपा और मोदी चुनाव हारने जा रहे हैं।’’ सिद्धू ने मोदी पर आरोप लगाया कि मोदी चुनावों में देश का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होने कहा, ‘‘मोदी देश की अर्थव्यवस्था पर नोटबंदी से पड़े बुरे प्रभाव से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं। नोटबंदी ने बेरोजगारी को बढ़ावा दिया है।’’

सिद्धू ने कहा कि मोदी रोजगार के मूल मुद्दे से लोगों का ध्यान हटाने के लिए विशेष रुप से युवाओं के बीच राष्ट्रवाद के मुद्दे को उठा रहे हैं। उन्होने कांग्रेस के आरोप दोहराते हुए कहा कि मोदी ने राफेल जेट सौदे में 30,000 करोड़ रुपये का फायदा एक उद्योगपति को पहुंचाया है।