मोदी जी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हास्य का विषय बन गये हैं-अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन को ‘निराशाजनक’ करार दिया है।  केजरीवाल ने कहा मोदी जी जनता को ‘धोखा दे रहे हैं। दिल्ली के सीएम ने दावा किया कि नोटबंदी के बाद ना ही कालेधन का एक रूपया  मिला और ना हीं भ्रष्टाचार में भी कोई कमी आई। लोगों को उम्मीद थी को मोदी जी इस भाषण में नोटबंदी से परेशान लोगों को कुछ राहत देंगे लेकिन मोदी जी ने ऐसा कुछ नहीं किया।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘मोदीजी अब इतना निर्थक बोलते हैं कि लोगों ने उनकी बात पर विश्वास करना छोड़ दिया। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हास्य का विषय बन गये हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मोदीजी ने पूरे देश के साथ धोखा किया। कालेधन का एक रूपया भी बरामद नहीं हुआ, न ही भ्रष्टाचार कम हुआ है। वह विश्वसनीयता खो चुके हैं।’’

भाषा की खबर के अनुसार, आप संयोजक ने कहा, ‘‘मोदी जी का उबाउ भाषण देश ने धर्य के साथ सुना कि शायद वो बताएंगे कि हम कब से बिना रोकटोक पैसा बैंकों से निकल पाएंगे, लेकिन लोगों को निराशा हाथ लगी।’’ आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने प्रधानमंत्री के संबोधन को ‘चुनावी भाषण’ करार दिया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने लोगों को ‘घूस देने’ की कोशिश की है।