मोदी ने लॉन्च किया भीम एप, कहा- दुनिया के लिए सबसे बड़ा अजूबा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी ने आज लकी ड्रा स्कीम और डिजिधन योजना शुरू की है। प्रधानमंत्री ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में डिजिधन मेले का उद्घाटन करते हुए पहला लकी ड्रा निकाला। इस दौरान उन्होंने एक नया मोबाईल एप्लिकेशन भी लॉन्च किया, जिसका नाम भीम रखा गया है। खास बात यह है कि यह ऐप्स इंटरनेट के बिना चलेगा। उनके अनुसार यह भीम एप्लिकेशन दुनिया के लिए सबसे बड़ा अजूबा होगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में देश की पूरी अर्थव्यवस्था ही भीम एप के इर्द गिर्द हो जाएगी। सारा कारोबार इसी एप के माध्यम से किया जाएगा। यह ऐप 2017 में लोगों के लिए बड़ा भेंट है। अब अंगूठा ही लोगों की पहचान हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि लकी ड्रा योजना के तहत 100 दिनों तक लाखों परिवारों को प्रोत्साहित किया जाएगा। डिजिटल भुगतान करने वाले भारत की बुनियाद मजबूत करने का काम कर रहे हैं। 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जन्मदिन पर मेगा ड्रा निकाला जाएगा, जिस में करोड़ों रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

देश में इस समय 100 करोड़ से अधिक मोबाइल फोन हैं। दुनिया के लोग गूगल के पास जाएंगे और पूछेंगे कि भीम है क्या? शुरुआत में उन्हें महाभारत वाला भीम दिखेगा, लेकिन अधिक सर्च करेंगे तो उन्हें भीम दिखाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने उदाहरण देते हुए कहा कि यह भीम सामान्य नहीं है। यह आपके परिवार का आर्थिक महाशक्ति बनने वाला है।

प्रधानमंत्री ने तीन साल पहले का उल्लेख करते हुए यूपीए सरकार की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि पहले अखबारों में खबरें छपती थी कि कोयला में कितना है, टूजी में कितना गया और आज लोग कहते हैं कितना आया। आज पैसा जाने की नहीं आने की बात हो रही है। यह परिवर्तन है। भारत परिवर्तन के लिए तैयार है।