मोदी पर हमले की साजिश संबंधी पत्र को शिवसेना ने बताया हास्यास्पद, कहा डरावनी फिल्म की कहानी है

मुंबई : शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के माओवादियों के षड्यंत्र को हास्यास्पद करार दिया और कहा कि यह षड्यंत्र तर्कसंगत प्रतीत नहीं होता और किसी डरावनी फिल्म की कहानी लगता है। शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा कि हाई प्रोफाइल नेताओं को व्यापक सुरक्षा कवर मुहैया कराई जानी चाहिए, भले ही लोखों लोग नक्सली हमले में क्यों न मारे जा रहे हों।

नक्सलियों द्वारा प्रधानमंत्री और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को कथित खतरे के बारे में पार्टी ने कहा, ‘कुछ लोग कहते हैं कि बीजेपी का एक धड़ा मानता है कि मोदी और फडणवीस कांटा बने हुए हैं और उनका खात्मा करने के लिए उन्होंने नक्सलियों को सुपारी दी है। बहरहाल, इस तरह के बयानों को महत्व नहीं दिया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की सुरक्षा पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।’

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में कहा, ‘उन्हें सुरक्षा दी जानी चाहिए। यह ठीक है कि लाखों लोग मर जाएं (नक्सली हमले में) लेकिन उन्हें जिंदा रहना चाहिए।’उन्होंने आगे कहा कि मोदी और फडणवीस की हत्या से जुड़ा एक पत्र सामने आया है लेकिन यह निंदनीय है कि इस मुद्दे का इस्तेमाल राजनीतिक उद्देश्य के लिए किया जा रहा है।

शिवसेना ने दावा किया कि मोदी की सुरक्षा मोसाद (इस्राइल की खुफिसा एजेंसी) जैसी मजबूत है और किसी के लिए भी इसे भेदना लगभग असंभव है। आरोप लगाए गए कि इसी तरह फडणवीस ने राज्य सचिवालय को ‘किले’ में तब्दील कर दिया है, जहां आम आदमी की आवाजाही कठिन हो गई है।