मोदी पीएम बने तो मुल्क बर्बाद होगा-ममता

मोदी के खिलाफ म़गरिबी बंगाल की चीफ मिनीस्टर ने सख्त रिमार्क्स किये हैं। दूसरी तरफ ममता पर किये गये मोदी के रिमार्क्स पर इहेक्शन कमिशन ने मोदी से वज़ाहत तलब की है। ममता बनर्जी ने पीर को यह कहते हुए नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला कि अगर वो इख्तेदार में आये तो मुल्क ‘बर्बाद’ हो जाएगा।

ममता बनर्जी ने कहा कि यदि गुजरात के चीफ मिनीस्टर वज़ीरे आज़म बने तो यह मुल्क के लिए एक बुरे सपने की तरह होगा। ममीडिया पर इल्जाम लगाया कि वह मोदी के मुल्क के अगले वज़ीरे आज़म के तौर पर पेश करने की कोशिश कर रहा है।

ममता ने हावड़ा में सहाफियों से बातचीत में कहा, ‘‘आप (मीडिया) प्रधानमंत्री के रूप में जिस शख्स को दिखा रहे हैं, हम उसे एक बुरे ख्वाब की तरह देख रहे हैं। अगर वो इख्तेदार में आये तो यह मुल्क की बद बख्ती होगी और देश अंधेरे में डूब जाएगा।’’ ममता ने कहा, ‘‘वह कह रहे हैं कि बांग्लादेश के बंगालियों को बांग्लादेश भेज दिया जाएगा। क्यों ? वह इस तरह बोलने वाले कौन होते हैं?’’

ममता ने ने कहा,‘बांग्लादेश हमारा पड़ोसी देश है। क्या मुझे वहां जाकर उनसे इस मुद्दे पर झगड़ना होगा ? हमें अच्छे संबंध बनाने हैं।’ तृणमूल नेता ने कहा कि बंगाल के लोगों को बांटा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि मोदी का मकसद बंगालियों और गैर-बंगालियों के बीच दरार डालना है।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यह इल्जाम भी लगाया कि मोदी ‘बंगालियों और हिंदुस्तानियों’ को बांटने की कोशिश कर रहे हैं और ‘वह यह सब बंगाल की सरजमीं पर कह रहे हैं और नफरत फैला रहे हैं।’ ममता ने कहा, ‘हम बिहारियों को भाइयों एवं बहनों की तरह प्यार करते हैं। हम छठ पूजा करवाते हैं। हमारी सरकार ने छठ पूजा पर छुट्टी दी जाती है।’