मोदी बीजेपी के नहीं, आरएसएस के उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी (सपा) के सरबराह मुलायम सिंह यादव और बीजेपी के वज़ीर ए आज़म के ओहदे के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के बीच छि़डे ज़ुबानी ज‍ंग के बीच सपा के रियासती जनरल सेक्रेटरी और रियासती वज़ीर डा. सी.पी. राय ने मोदी पर निशाना लगाया है।

उन्होंने कहा है कि लोकसभा इंतेखाबात में सपा की ल़डाई बीजेपी से नहीं, बल्कि आरएसएस से है, क्योंकि मोदी आरएसएस के ही उम्मीदवार हैं।

मुलायम सिंह के पुराने साथी और समाजवादी लीडर डा. राय ने सपा चीफ से अपील करते हुए कहा, “”मैं नेताजी से अपील करना चाहता हूं कि वह अपनी रैलियों के दौरान मोदी का नाम न लें।”” राय ने कहा, “”उप्र में सपा की ल़डाई बीजेपी से है ही नहीं। 10 लोकसभा सीट हासिल करने वालों से कैसी ल़डाई! रही बात मोदी की, तो वह बीजेपी के बजाय आरएसएस के उम्मीदवार हैं।

सपा की असली ल़डाई संघी नज़रिया और फासीवाद सोच को लेकर आगे बढ़ने वालों से है। मोदी पर हमलावर राय ने कहा, “”गुजरात में दंगे के दौरान कत्ल होती रहें और वहां का वज़ीर ए आला कैमरे के सामने आकर मुस्कराता रहा। ऐसे लोग मुल्क को चलाने का ख्वाब देख रहे हैं।

जिसे मुल्क की तारीख , जोगरफिया की मालूमात नहीं, वह मुल्क चलाने के बारे में कैसे सोच सकता है।”” राय ने कहा कि आजादी की ल़डाई में संघ के एक भी कारकुनो ने कभी हिस्सा नहीं लिया है और न ही संघ के लोग कभी जेल गए। आजादी की ल़डाई के वक्त संघ से जु़डे लोगों ने मुखबिरी कर आज़ादी के मुज़ाहिदीन को पक़डवाने का काम किया था और उनमें से कई लोग आज संघ में आला ओहदों पर बैठे हुए हैं।

क्या अब यही लोग मुल्क चलाएंगे संघ पर तीखा वार करते हुए राय ने कहा, “”जिन लोगों ने मुल्क की आजादी के वक्त गद्दारी की, उन्होंने ही आजकल मुल्क की तरक्की का ठेका ले रखा है।”” मोदी का यह तब्सिरा कि “उप्र की तरक्की को लेकर सपा लीडरों के पास कोई विजन नहीं है” पर जवाब देते हुए राय ने कहा कि मोदी तरक्की के नाम पर सिर्फ गलत फहमी फैला रहे हैं।